बढ़ते कोहरे और ठंड के मद्देनजर एक्सप्रेस-वे पर घटी वाहनों की रफ्तार, 15 दिसंबर से बदल जाएगा नियम

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (12 दिसंबर 2023): जैसे जैसे ठंड बढ़ रही है, वैसे वैसे सड़कों हादसों की संख्या भी बढ़ने लगी है। बढ़ती ठंड और कोहरे को मद्देनजर रखते हुए यातायात पुलिस ने ‘नोएडा एक्सप्रेसवे’ पर आगामी 15 दिसंबर से 15 फरवरी तक वाहनों की गति सीमा घटाने का आदेश जारी किया है।

यातायात पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शीत ऋतु के दौरान कोहरे में मार्गाें पर दृश्यता कम होने के कारण होने वाली सडक दुर्घटनाओं की रोकथाम एवं उसमें कमी लाने के उद्देश्य से कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर में “नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे” पर चलने वाले वाहनों की गति सीमा दिनांक 15 दिसंबर 15 फरवरी 2024 तक कम की है।

बता दें कि 15 दिसंबर से “नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे” पर भारी वाहनों के लिए गति 50 किमी प्रति घण्टा होगी और वही हल्के वाहनों के लिए गति 75 किमी प्रति घण्टा‌ करेगी। ये गति 15 फरवरी 2024 तक रहेगी। साथ ही यातायात पुलिस ने यातायात असुविधा उत्पन्न होने पर यातायात हेल्प लाइन नम्बर 9971009001 भी जारी किया है।

जानकारी के लिए बता दें कि “नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे” को मौत का एक्सप्रेस-वे भी कहा जाता है। क्योंकि वहां आए दिन सड़क घटनाएं और हादसे होते रहते हैं। वही ठंड बढ़ने से सड़क हादसे पर रोकथाम करने के लिए एक्सप्रेस-वे पर चलने वाले वाहनों की गति घटाई गई है।।

Share