आई. टी. एस. फिजियोथैरेपी विभाग में फ्रैशर पार्टी – 2021

आई0टी0एस0, मुरादनगर में 27 फरवरी, 2021 को बैच 2020-24 फिजियोथैरिपी में एडमिशन लेने वाले सभी विद्यार्थियों के लिए फ्रैशर पार्टी का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों ने किया। सिनियर बैच के छात्रों द्वारा शिक्षकगण के दिशा निर्देश में फ्रैशर पार्टी का थीम डिमोनियो आॅन्ज रखा गया जिसमें नवीन छात्रों को एंजल और छात्राओं को डेविल की तरह परिधान धारण करने थे।
कार्यक्रम की शुरूआत शिक्षा प्रदान करने वाली देवी माँ सरस्वती की वंदना से की गई तथा उनके सम्मुख दीप प्रज्जवलित कर उनसे शिक्षा का वरदान माँगा गया।
इस कार्यक्रम में श्री अर्पित चड्ढा (वाईस चेयरमैन – आई0टी0एस0 एजुकेशन ग्रुप), डाॅ0 सी0एस0 राम (निदेशक – आई0टी0एस0 इंस्टिट्यूट आॅफ हैल्थ एण्ड एलाइड साइंसेस) एवं डाॅ0 एम0 थंगराज (वाईस प्रिंसिपल – आई0टी0एस0 इंस्टिट्यूट आॅफ हैल्थ एण्ड एलाइड साइंसेस ) की उपस्थिति ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।
श्री अर्पित चड्ढा जी ने सभी को सम्बोधित करते हुए नवागंतुक विद्यार्थियों का आई0टी0एस0 में स्वागत किया। उन्होंने फ्रैशर बैच को आई0टी0एस0 में दी गई सुविधाओं के बारे में जानकारी प्रदान की। उन्होंने छात्रों को न केवल शिक्षाविदों बल्कि विभिन्न अतिरिक्त गतिविधियों में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने इस तरह के शानदार कार्यक्रम के आयोजन के लिए द्वितीय वर्ष के छात्रों की प्रंशसा कीं
डाॅ0 सी0एस0 राम ने नवोदित फिजियाथेरेपिस्टों का हार्दिक स्वागत किया। उन्होंने छात्रों को फिजियोथेरेपी के महत्व और नये आगामी क्षेत्रों में फिजियोथेरेपी के अवसरों से अवगत कराया। उन्होंने साॅफ्ट स्किल्स और अच्छे बौद्धिक कौशल के महत्व को भी समझाया जो छात्रों को रोगियों के प्रभावी ईलाज के लिए विकसित करना चाहिए।
फ्रैशर पार्टी एक ऐसा अवसर है जिसके लिए जुनियर एवं सीनियर दोनों बैचों को बेसब्री से इंतजार होता है। यह अवसर उन्हें एक-दूसरे के साथ बातचीत करने और अपनी बाॅन्डिंग को मजबूत करने में मदद करता है। डाॅ0 सी0एस0 राम ने बताया कि हमारा काॅलेज रैगिंग मुक्त है तथा सीनियर बैच की काजल चैधरी एवं हिमांशु ने सभी नए छात्रों को रैगिंग न करने का आश्वासन दिया तथा उनकी मदद करने का प्रण लिया।
सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरूआत अंश, वंश एवं सिद्धार्थ द्वारा गणेश वंदना पर नृत्य प्रस्तुति से हुई। फ्रैशर पार्टी में फ्रैशर विद्यार्थियों ने अपने सामथ्र्य के अनुसार विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम जैसे नृत्य, संगीत, नाटकीय कार्यक्रम आदि प्रस्तुत किये। सभी रंगारंग कार्यक्रम के बाद फ्रैशर राउंड आयोजित किया गया। जिसके विजेता हैः-
मि0 फ्रैशर – सूर्यप्रकाश मिश्रा
मिस फ्रैशर – कृति कंसल
मि0 परफाॅरमर – डोरजी
मिस परफाॅमर -अनुष्का त्यागी
मि0 आॅन्ज – अनुभव गुप्ता
मिस डिमोनिओ – गिन्नी त्यागी
इस आयोजन पर फ्रैशर बैच की पूर्वी भाटी, शौर्य राज, सूर्य प्रकाश मिश्रा एवं अनुष्का त्यागी ने श्री अर्पित चड्ढा जी, डाॅ0 सी0एस0 राम, सभी शिक्षकगण एवं सीनियर बैच का हार्दिक धन्यवाद किया।
आयोजन के अंत में सीनियर्स द्वारा फ्रैशर को उपहार भेंट किए गए। कार्यक्रम का समापन हर्ष और उल्लास के साथ डी0जे0 पार्टी द्वारा हुआ।

Share