फ्लिपकार्ट के लिफाफे में गांजा की तस्करी!, महिला समेत चार आरोपी गिरफ्तार

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (22 नवंबर 2023): थाना बीटा-2 पुलिस द्वारा फ्लिपकार्ट के लिफाफे में गांजा व चरस रखकर तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए महिला आरोपी समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। कब्जे से 20 किलो 390 ग्राम अवैध गांजा, 400 ग्राम अवैध चरस, घटना में प्रयुक्त एक वर्ना कार, एक मोटरसाइकिल, इलेक्ट्रॉनिक तराजू, 148 फ्लिपकार्ट कम्पनी के लिफाफे, 38 पैकिंग पॉलीथिन, 03 पालीथिन के पैकेट व 04 मोबाइल फोन बरामद किए हैं।

एडीसीपी ग्रेटर नोएडा अशोक कुमार ने बताया कि सोमवार 20 नवंबर को थाना बीटा-2 पुलिस टीम व स्वाट टीम द्वारा गोपनीय सूचना के आधार पर चेकिंग के दौरान आरोपी चिन्टू ठाकुर, बिन्टू उर्फ कालू , जय प्रकाश और महिला आरोपी वर्षा को नवादा गोलचक्कर थाना क्षेत्र बीटा-2 से गिरफ्तार किया गया है।

आरोपियों के कब्जे से 20 किलो 390 ग्राम अवैध गांजा, 400 ग्राम अवैध चरस, घटना में प्रयुक्त एक कार वर्ना रजिस्ट्रेशन नम्बर DL8CAE6158, एक मोटरसाइकिल UP16DH3106, इलेक्ट्रॉनिक तराजू, 148 फ्लिपकार्ट कम्पनी के लिफाफे, 38 पैकिंग पॉलीथिन, 03 पालीथिन के पैकेट, घटना में प्रयुक्त 04 मोबाइल फोन व एक ड्राइविंग लाइसेंस बरामद हुआ है।

आगे एडीसीपी अशोक कुमार ने बताया कि सभी आरोपी शातिर किस्म के गांजा व चरस तस्कर है, जिनका एक गिरोह है। गिरोह के नेटवर्क में रिंकू उर्फ सेठ भारी मात्रा में शिलाँग से गांजा व चरस लेकर आता है जिसे चिन्टू व बिन्टू के माध्यम से डिस्ट्रीब्यूट कराने का काम किया जाता है। चिन्टू व बिन्टू दोनों आपस में भाई हैं ये वर्षा एवं जयप्रकाश के माध्यम से चरस व गाँजे को ग्राहकों तक पहुँचाते हैं। वाट्सएप्प कॉल के माध्यम से अपना नाम व पहचान छिपाते हुए चिन्टू व बिन्टू ग्राहक से सम्पर्क करते हैं और वर्षा व जयप्रकाश को लोकेशन दिया जाता है और लोकेशन पर माल सप्लाई किया जाता है। एक दिन में वर्षा और जयप्रकाश 40 से 50 पुडियों की सप्लाई कर देते हैं पुड़िया का वजन 10 ग्राम , 20 ग्राम व 50 ग्राम होता है।

पुलिस से पकड़े जाने के डर से गुमराह करने की नियत से ये लोग फ्लिपकार्ट के लिफाफे खरीदकर फ्लिप कार्ट के लिफ़ाफ़ों में गाँजा व चरस को रखकर दिल्ली एनसीआर व नोएडा, ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में सेक्टरों, कम्पनियों व यूनिवर्सिटी आदि में फोन द्वारा सम्पर्क कर वर्ना कार व मोटरसाइकिल की सहायता से आर्डर (गांजा/चरस) को गंतव्य स्थान पर पहुँचाते हैं जिसका पेमेंट आनलाइन बिन्टू के खाते आता है। आरोपियों से बरामद गांजे की सप्लाई चैन के सम्बन्ध गहनता से जानकारी की जा रही है। फरार आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास जारी है।

Share