7 महीने बीत जाने के बाद भी ग्रेटर नोएडा की सड़कों पर नहीं उतरी ई-बसें, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Buses

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (04 अक्टूबर 2023): सात महीने बीत जाने के बाद भी ग्रेटर नोएडा की सड़कों पर ई-बसों को दौराने की योजना केवल फाइलों में दबी हुई है। योजना की समय सीमा समाप्त होने के भी सात महीने गुजर गए इसके बावजूद अबतक ई-बसें सड़क पर नहीं उतरी है। यह सेवा शहर के छः मेट्रो स्टेशनो को आवासीय क्षेत्रों से जोड़ने में मदद करेगी।

दरअसल, जून 2022 में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने इस साल के मार्च तक ग्रेटर नोएडा में 25 ई-बसों को चलाने का फैसला किया, जो नहीं हुआ। जिसके बाद अप्रैल 2023 में इस योजना में बदलाव किया गया और ई-बसों की संख्या बढ़ाकर 100 कर दी गई।

सीईओ रवि कुमार एनजी ने जुलाई की बैठक में अधिकारियों से निविदा प्रक्रिया में तेजी लाने को कहा लेकिन अबतक स्थिति जस की तस है। परियोजना से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि “हम सेवा के संचालन के लिए शार्टलिस्ट की गई कंपनियों के साथ तकनीकी विवरण पर चर्चा कर रहे हैं। हम जल्द ही सेवा को शुरू करने की योजना बना रहे हैं।”

इन छः रूटों पर चलेगी ये बसें

मिली जानकारी के मुताबिक इस परियोजना के तहत शहर में 6 रूटों पर बस चलेगी। पहला जीबीयू से कासना, होंडा क्रॉसिंग, वेनिस मॉल, परी चौक, अल्फा वन, जगत फार्म, सूरजपुर चौक और हल्दोनी होते हुए कुलेसरा हिंडन ब्रिज तक है।

दूसरा परी चौक से सेक्टर अल्फा वाणिज्यिक बेल्ट, रयान गोलचक्कर, ओसीपी मॉल और GNIDA कार्यालय होते हुए सेक्टर -37 रोटरी सिटी तक है।

तीसरा मार्ग जगत फार्म से शारदा यूनिवर्सिटी, लॉयड कॉलेज, गलगोटिया विश्विद्यालय, गोलचक्कर और रयान गोलचक्कर होते हुए एलजी चौक तक है।

चौथा रूट राइज चौक से नॉलेज पार्क -5 और गौर सिटी मॉल होते हुए हनुमान मंदिर चौक तक है।

पांचवां मार्ग चार मूर्ति से गौड़ सिटी -1, गौड़ सिटी मॉल, एक मूर्ति चौक और इकोविलेज-1 होते हुए कैपिटल एथेना तक है।

छठा मार्ग चार मूर्ति चौराहे से गौड़ सिटी सेंटर, एक मूर्ति, टेक जोन 7 होते हुए चार मूर्ति पुलिस चौकी तक है।।

Share