UPITS को बिजनेस बायर्स ने सराहा कहा, “काफी कुछ देखने और सीखने को मिला” | UPITS23

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (25 सितंबर 2023): ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में 21 से 25 सितंबर तक आयोजित यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का आज आखिरी दिन है। इस शानदार ट्रेड शो का उद्घाटन देश की महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू एवं प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने किया।

पाइपलाइन इंडस्ट्री में कार्यरत गगन ने टेन न्यूज से ख़ास बातचीत में बताया की , ” हम अपने पाइप लाइन बिजनेस के लिए यहां आए थे की हमे यहां क्या नया मिल सकता है। नए स्टार्टअप्स कई स्टॉल पर लगाए गए हैं। यहां बहुत कुछ देखने को और सीखने को मिला रहा हैं। यूपीआईटीएस को 10 में से 10 नंबर देना चाहूंगा इस आयोजन के लिए। ”

अक्षत मित्तल ने बताया कि इस तरह के कार्यक्रम पहले प्रगति मैदान में आयोजित किए जाते थे मगर इंडिया एक्सपो मार्ट काफी अच्छा प्लेटफार्म है जो कई तरह के कार्यक्रम आयोजित करती है। और यूपीआईटीएस पहली बार हो रहा है जहां हमे कुछ देखने और सीखने को मिल रहा है।यह आयोजन हर साल होगा तो हम भी आगे से अपने प्रोडक्ट्स शोकेस करने का तैयारी करेंगे। ”

वही एक और बिजनेस क्रेता ने टेन न्यूज से खास बातचीत में बताया कि, “यह कार्यक्रम काफी अच्छे से आयोजित किया गया है और काफी बड़ा है। यहां मुझे एक चीज पसंद आई है कि यहां कई नए स्टार्टअप्स है। जिससे कुछ देखने को और सीखने को मिलता है। कई नई चीजों से भी रूबरू होने का मौका मिला जो हमें मालूम नहीं था। B2B और B2C के क्रम में हम कुछ इन्नोवेटिव प्रोडक्ट्स की तलाश में आए हैं।
यूपीआईटीएस को 10 में से 10 नंबर देना चाहूंगा क्योंकि यह काफी सराहनीय शुरुआत हुई है। और इस कार्यक्रम में कई लोगों को भाग लेने का मौका मिला है। कई सारे प्रोडक्ट्स ऐसे हैं जिनसे पहली बार रुबरु हो रहें है ।

वही एक और क्रेता ने टेन न्यूज से खास बातचीत में बताया कि, ” उत्तर प्रदेश अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला काफी सराहनीय आयोजन है। यहां हर तरह के इंडस्ट्रियल और लोकल समान को एक छत के नीचे रखा है। लोग काफी उत्साहित हैं , मैं साइकिल इंडस्ट्री से ताल्लुक रखता हूं और मुझे यहां आकर काफी कुछ देखने को मिला। जब सरकार अपने स्थानीय चीजों को सपोर्ट करती है तो वो काफी आगे जाता है। यहां आकर ऐसा लगा रहा है की उत्तर प्रदेश पंजाब को पीछे छोड़ रहा है। यहां आकर एक चीज सबसे अच्छी लगी की जीतने भी व्यापारी है उन्होंने अपने जड़ को खराब नहीं किया है।

उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो में हस्तशिल्प कला और व्यंजनों के साथ-साथ औद्योगिक क्षेत्र के विकास और आईटी जगत के विकास की अनोखी झलक देखने को मिल रही है। वहीं सबों के कुशल प्रयास से यह पांच दिन ग्रेटर नोएडा के इतिहास में दर्ज होने वाला है।।

Share