यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में उत्तर प्रदेश की उपलब्धियों को प्रदर्शित किया जाएगा: IAS डॉ राजशेखर | UPITS23

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (19 सितंबर 2023): उत्तर प्रदेश सरकार एवं इंडिया एक्सपो मार्ट द्वारा यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के पहले संस्करण का भव्य आयोजन ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में 21 सितंबर से 25 सितंबर तक किया रहा है। उत्तर प्रदेश सरकार, जनपद के तीनों प्राधिकरणों, जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन द्वारा इसकी तैयारियां काफी जोरशोर से जारी है। खास बात यह है कि इस भव्य आयोजन का उद्घाटन महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के द्वारा किया जाएगा। इस ट्रेड शो में उत्तर प्रदेश में बन रहे स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा दिया जाएगा।

ट्रेड शो के आयोजन की तैयारियों को लेकर IAS डॉ राजशेखर ने बताया कि “यह एक ऐसा शो है, जो सिर्फ यूपी या इंडिया का ही नहीं पूरे विश्व स्तर का है । उत्तर प्रदेश ने जो उपलब्धियां हासिल की है उसका प्रदर्शन किया जा रहा है। इंडिया एक्सपो मार्ट में कई तरह के प्रदर्शनी लगाई गई है, जो की काफी सफल हुई है । उत्तर प्रदेश के सभी डिपार्टमेंट की एक झलक आपको इस ट्रेड शो में देखने को मिलेगा, चाहे वह एग्रीकल्चर हो , इंडस्ट्री हो, चाहे हेल्थ हो सभी सेक्टर के लिए अलग-अलग स्टॉल बने हुए हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि “ये जो इवेंट है यह विश्व स्तर का इवेंट है, और यहां लाखों लोग आएंगे चाहे वह भारत से हो या भारत के बाहर से। सबको यहां कुछ देखने को और सीखने को मिलेगा । साथ ही उत्तर प्रदेश को सराहने का भी मौका मिलेगा। उतर प्रदेश में ऐसे कई तरह के फसल हैं, जो उपजाए जाते हैं , तो हमारा एक उद्देश्य है कि हम इसे सिर्फ उतर प्रदेश तक सीमित न रखें बल्कि पूरी दुनिया में इसे एक्सपोर्ट करें।”

आपको बता दें कि आगामी 21 से 25 सितंबर के बीच ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में आयोजित होनेवाले यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो को लेकर जनपद के साथ-साथ पूरे प्रदेश और देश में काफी उत्साह है। सरकार से लेकर आम लोगों तक को इससे काफी उम्मीदें हैं और माना जा रहा है कि यूपी सरकार के एक ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी के लक्ष्य की प्राप्ति के दिशा में यह ट्रेड शो ‘मील का पत्थर’ साबित होगा।।

Share