जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने उद्यमी एसोसिएशन्स के साथ की विशेष बैठक | यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2023 | UPITS

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (29 अगस्त 2023): यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के पहले संस्करण का आयोजन ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में 21 सितंबर से 25 सितंबर तक होने जा रहा है। इस बाबत तैयारी काफी जोरशोर से जारी है। खास बात यह है कि इस भव्य आयोजन का उद्घाटन महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के द्वारा किया जाएगा। सुरक्षा व्यवस्था सहित तमाम तैयारियों को लेकर पुलिस के आला अधिकारी पूरी मुस्तैदी से जुटे हैं।

इसी क्रम में यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो को सफल बनाने के लिए सोमवार को इंडिया एक्सपो मार्ट में गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा एवं इंडिया एक्सपो मार्ट लिमिटेड के अध्यक्ष डॉ राकेश कुमार ने अलग अलग क्षेत्र के RWA अधिकारियों एवं औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की।

बैठक के पश्चात इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के चेयरमैन राकेश बंसल ने टेन न्यूज से बातचीत करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के लिए अपने आप को प्रस्तुत करने का यह एक अच्छा मौका है, सभी इंडस्ट्रीज इसमें अपनी प्रतिभागिता दिखाएंगी। उत्तर प्रदेश के लिए यह शो-केस बनकर आएगा और नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा में जितने भी इंडस्ट्रीज हैं उनके पास एक अच्छा मौका है कि वह अपने उत्पाद को यहां प्रस्तुत कर सकती हैं। व्यापार के अंतर्गत उन्हें B2B भागीदारी करने का मौका मिलेगा। यहां उन्हें अपने खरीदार भी मिलेंगे।

 

लघु भारती उद्योग, नोएडा के पदाधिकारियों ने टेन न्यूज से बातचीत करते हुए कहा कि आज की बैठक काफी खास रही, UPITS उत्तर प्रदेश को और भारतवर्ष को काफी आगे ले जाएगा। इसमें छोटे से लेकर बड़े व्यापारी सभी शामिल होंगे। इस वर्ष यह 4 दिन का हो रहा है आने वाले वर्षों में यह एक लंबे अंतराल के लिए रखा जाएगा, ऐसी हमारी आशा है और लघु भारतीय उद्योग सभी को इसमें भागीदार बनने के लिए उत्साहित कर रहा है।

लघु भारती उद्योग, ग्रेटर नोएडा के अध्यक्ष संजय बत्रा ने कहा कि लघु भारती उद्योग इस कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहा है और उत्तर प्रदेश सरकार के साथ हम कंधा से कंधा मिलाकर चल रहे हैं। जिलाधिकारी ने आज काफी समस्याओं के निस्तारण की बात की है। बुकिंग की क्लीयरेंस कब तक होगी, सामान कब आएगा और बस की सुविधा किस तरह से होगी, इसको लेकर तमाम तरह की चर्चा आज की बैठक में हुई है। यह कार्यक्रम जरूर रंग लाएगा।

इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के उपाध्यक्ष नीरज सिंघल ने कहा कि यह कार्यक्रम चार दिवसीय रखा गया है, यह और लंबे अंतराल के लिए होता तो और भी अच्छा होता। सभी के मन में एक अच्छा उत्साह बना हुआ है सरकार का यह प्रयास काफी सफल होगा। बाकी आगे देखते हैं किस तरह से इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

नोएडा एंटरप्रेन्योरशिप एसोसिएशन के सचिव कमल कुमार ने कहा कि आज जो बैठक की गई है वह एक अहम बैठक है। और प्रगति मैदान में जब स्टॉल्स लगाए जाते थे तो वहां स्पेस की काफी समस्या आती थी। वहां यदि 10 मी. मांगा जाता था तब 2 मी. मिल पाता था। और यदि मिल भी जाता था तो उस स्टॉल पर साथ में चाय समोसे की दुकान भी लगवा दी जाती थी। उत्पाद को प्रदर्शित करने में काफी समस्या आती थी। हालांकि माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट उत्तर प्रदेश और भारतवर्ष ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में एक मानक स्थापित करेगा। हम अपने उत्पाद को अच्छी तरह प्रस्तुत कर पाएंगे इसके लिए मैं माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को शुभकामनाएं देता हूं कि उन्होंने इस कार्यक्रम का आयोजन किया।

नोएडा एंटरप्रेन्योरशिप एसोसिएशन के वाइस प्रेसिडेंट मुकेश कक्कर ने कहा कि सर्वप्रथम में डायनामिक पर्सनालिटी योगी आदित्यनाथ जी का धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने ग्रेटर नोएडा के अंतर्गत UPITS के आयोजन के बारे में सोचा। यहां करीबन 450 सौ विदेशी बायर्स आएंगे। उत्तर प्रदेश के सभी उद्यमी जो स्टार्टअप हैं वह यहां पर अपना उत्पाद स्टॉल लगाकर डिस्प्ले कर सकते हैं। और इससे उत्तर प्रदेश और भारतवर्ष का नाम पूरे विश्व में होगा।।

 

Share