जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने आरडब्ल्यूए एसोसिएशन्स के साथ की बैठक | यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2023

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (29 अगस्त 2023): यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के पहले संस्करण का आयोजन ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में 21 सितंबर से 25 सितंबर तक होने जा रहा है। इस बाबत तैयारी काफी जोरशोर से जारी है। खास बात यह है कि इस भव्य आयोजन का उद्घाटन महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के द्वारा किया जाएगा। सुरक्षा व्यवस्था सहित तमाम तैयारियों को लेकर पुलिस के आला अधिकारी पूरी मुस्तैदी से जुटे हैं।

इसी क्रम में यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो को सफल बनाने के लिए सोमवार को इंडिया एक्सपो मार्ट में गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा एवं इंडिया एक्सपो मार्ट लिमिटेड के अध्यक्ष डॉ राकेश कुमार ने अलग अलग क्षेत्र के RWA अधिकारियों एवं औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की।

बैठक के पश्चात फोनरवा के अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा ने कहा कि UPITS को देखते हुए जिलाधिकारी की अध्यक्षता में नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा के आरडब्ल्यूए अधिकारियों के साथ एक मीटिंग का आयोजन किया गया। RWA के द्वारा कई समस्याओं से जिलाधिकारी को अवगत कराया गया। सबसे बड़ी समस्या जो यहां पर देखने को मिल रही है वह पार्किंग की समस्या है। हालांकि इस तरह की समस्या ना बने इसके लिए तमाम इंतजाम किए जाएंगे। फेडरेशन ऑफ़ फोनरवा की तरफ से यह भी कहा गया है कि प्रत्येक दिन नोएडा से 10000 से 15000 लोग इसमें भाग लेंगे। सभी समस्याओं को जिलाधिकारी द्वारा बिंदुवार तरीके से सुना गया और यह आश्वासन दिया गया कि सभी समस्याओं का निराकरण किया जाएगा।

फेडरेशन ऑफ RWA के अध्यक्ष एडवोकेट देवेंद्र टाइगर ने कहा कि यह मीटिंग जिलाधिकारी के निर्देशन में की गई है। हम सभी RWA मिलकर इस कार्यक्रम को सफल बनाएंगे ताकि इसका संदेश पूरे भारत में जाए। और माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के प्रदेश में यह कार्यक्रम किया जा रहा है, हम जिलाधिकारी महोदय का भी धन्यवाद करते हैं कि उन्होंने सभी RWA, और फोनरवा को जोड़ने का काम किया है। RWA के द्वारा पार्किंग की समस्या पर ध्यान आकर्षित किया गया है। नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा के RWA के सेक्टर में इसके प्रवेश पास को फ्री करने की बात भी कही गई है। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया है कि जो भी सुझाव आए हैं उन पर कार्य करने का प्रयास किया जाएगा।

इस विषय पर फेडरेशन ऑफ RWA के महासचिव एडवोकेट दीपक भाटी ने कहा कि जिलाधिकारी महोदय की यह एक बहुत अच्छी पहल है। हम सभी उत्साहित हैं कि हमारे शहर में इस तरह का आयोजन किया जा रहा है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा को यूपी का शो विंडो कहा जाता है और यह मौका एक धमाकेदार मौका होगा। उत्तर प्रदेश को यह अपनी एक अलग पहचान देगा। यह कार्यक्रम उत्तर प्रदेश में कराए गए पिछले कार्यक्रमों से और अधिक बड़ा होगा और इसकी आवाज पूरे भारतवर्ष में जाएगी। ग्रेटर नोएडा का इतिहास अपने आप में क्रांतिकारी इतिहास रहा है, आगे भी ग्रेटर नोएडा अपने आप को सफल शहर बनाने में अग्रसर रहेगा।।

Share