सीमा- सचिन की प्रेम कहानी में आया नया मोड़, अब आगे क्या होगा?

seema-sachin

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (19/08/2023): प्यार के खातिर पाकिस्तान की सरहद पार कर अपने चार बच्चों के साथ अपने प्रेमी सचिन मीणा के लिए अवैध रूप से भारत आई सीमा हैदर से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। सरकार द्वारा सीमा हैदर को वापस पाकिस्तान भेजने की तैयारी की जा रही है।

लम्बे समय से सुर्खियों में बनी पाकिस्तानी सीमा हैदर और ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा निवासी सचिन मीणा की प्रेमी कहानी का अंत होता नजर आ रहा है। बता दें कि सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार सीमा हैदर को वापस पाकिस्तान भेजने की तैयारी की जा रही है। सीमा हैदर पर 4 जुलाई को मुकदमे दर्ज हुआ था और इसके तहत विधिक कार्यवाही हो रही हैं। सीमा को वापस पाकिस्तान भेजने के लिए भी कानूनी प्रक्रिया अपनाई जाने की बात की जा रही है। साथ ही कोर्ट की अनुमति मिलने के बाद ही सीमा हैदर को पाकिस्तान भेजा जा रहा है और वहीं कोर्ट सीमा के खिलाफ ट्रायल नहीं चलाएगी तभी प्रक्रिया शुरू होगी। सीमा हैदर पर विदेशी अधिनियम कानून 1947 की धारा 14 के तहत केस दर्ज हुआ है। पाकिस्तानी जासूस होने के संदेह को लेकर जांच चल रही है और सीमा हैदर से बरामद 4 मोबाइल के डेटा विश्लेषण और इंटरनेट गतिविधियों की भी जांच जारी है।

अभी कुछ दिनों पहले सीमा हैदर के पेट में सचिन मीणा का बच्चा पलने की खबर सामने आई थी। वहीं अब सीमा हैदर की पाकिस्तान वापस जाने की खबर सामने आ रही है। अब देखना बाकी है कोर्ट क्या फैसला लेता है ? क्या कोर्ट सीमा हैदर को भारतीय नागरिकता देगा और फिर पाकिस्तानी जासूस होने के संदेह में वापस पाकिस्तान भेज देगा।

बीती 13 जुलाई को पाकिस्तान के कराची से सीमा हैदर अपने चार बच्चों के साथ नेपाल के रास्ते अवैध रूप से भारत के ग्रेटर नोएडा (रबूपुरा) में अपने प्रेमी सचिन मीणा के साथ रहने आई थी। करीब डेढ़ महीने से अधिक से सीमा हैदर अपने बच्चों और प्रेमी सचिन मीणा के साथ रबूपुरा में किराए के कमरे में रह रही थी। जब सीमा हैदर और सचिन को पता चला कि पुलिस को सीमा के भारत में अवैध रूप आने और रहने की खबर पता चल गई। तो 1 जुलाई को सीमा हैदर और सचिन फरार हो गए। फिर 2 जुलाई पुलिस ने दोनों को मथुरा से गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया था। तीन दिन कड़ी पूछताछ करने के बाद 7 जुलाई को जमानत पर छोड़ा गया। सीमा हैदर और सचिन के घरवाले भी पुलिस की शक के घेर में रहे। एसटीएफ द्वारा सीमा हैदर पर पाकिस्तानी जासूस होने के शक के आधार पर जांच पड़ताल की गई। और अभी तक सीमा हैदर के पाकिस्तानी जासूस होने की पुष्टि नहीं हुई है लेकिन इसी बीच सीमा हैदर को पाकिस्तान भेजने की खबर सामने आ रही है।।

Share