Auto Expo 2023: ग्रेटर नोएडा के India Expo Mart में Auto Expo 2023 का हुआ आगाज, इन गाड़ियों की हुई लॉन्चिंग

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (12 जनवरी 2023): ग्रेटर नोएडा के मशहूर इंडिया एक्सपो मार्ट में ऑटो एक्सपो 2023 का आगाज हो गया है, आम लोगों के लिए यह 13 जनवरी से खुलेगा। ऑटो एक्सपो मेले में आगंतुकों को एक से बढ़कर एक लग्जरी और लेटेस्ट टेक्नोलॉजी पर आधारित गाड़ियों को देखने और जानने का मौका मिलेगा। ऑटो एक्सपो 2023 में दोपहिया, तिपहिया वाहनों के साथ साथ लग्जरी कार और बड़े वाहनों को भी पेश किया जाएगा।

अभिनेता शाहरुख खान ने की शिरकत

ऑटो एक्सपो के पहले दिन बुधवार को हिंदी सिनेमा के सुपर स्टार शाहरुख खान ने भी शिरकत की। शाहरुख खान ने हुंडई कंपनी के इलेक्ट्रिक वर्जन (ईवी) कार की लॉन्चिंग में हिस्सा लिया। हुंडई के इस कार की कीमत 44.95 लाख रुपए है, कंपनी जल्द ही इस कार को भारतीय बाजार में उतारेगी।

 

ऑटो एक्सपो के पहले दिन इन गाड़ियों की हुई लॉन्चिंग

ऑटो एक्सपो के पहले दिन अर्थात् बुधवार को हुंडई कंपनी द्वारा अपनी कार “लॉनिक 5 ईवी” को लॉन्च किया गया, जिसकी कीमत 44.95 लाख रुपए है। वहीं एमजी मोटर इंडिया ने अगली पीढ़ी की हेक्टर को पेश किया। एमजी हेक्टर की शोरूम कीमत 14.72 लाख रुपए से 22.42 लाख रुपए के बीच तय की गई है।

 

ऑटो एक्सपो के पहले दिन किआ इंडिया ने अपनी नई इलेक्ट्रोनिक कार “कांसेप्ट ईवी 9” को पेश किया। कुल मिलाकर पांच दिवसीय ऑटो एक्सपो के पहले दिन 30 से अधिक वाहन कंपनियों ने 75 से अधिक वाहन पेश किए।

 

ऑटो एक्सपो के दूसरे दिन इन गाड़ियों की हुई लॉन्चिंग

ऑटो एक्सपो 2023 के दूसरे दिन यानि आज बृहस्पतिवार को एमजी मोटर इंडिया, सन मोबिलिटी, मारुति सुजुकी इंडिया, एसएमएल इसुजु, जुपिटर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी, वार्ड विजार्ड इनोवेशंस & मोबिलिटी सहित कई कंपनियों के गाड़ियों को पेश किया गया।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी पहुंचे इंडिया एक्सपो मार्ट

ऑटो एक्सपो 2023 के दूसरे दिन इंडिया एक्सपो मार्ट पहुंचे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी। गौतमबुद्ध नगर के तीनों विधायकों ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का स्वागत किया, साथ ही मौके पर गौतमबुद्ध नगर पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह भी मौजूद रहीं।

Share