Auto Expo 2023 की सुरक्षा व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने India Expo Mart पहुंची पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (12 जनवरी 2023): ग्रेटर नोएडा के मशहूर India Expo Mart में 11 से 18 जनवरी तक Auto Expo 2023 का आयोजन किया जा रहा है। Auto Expo 2023 के दृष्टिगत यातायात व्यवस्था, वैकल्पिक मार्ग एवं दिल्ली, गाजियाबाद से आने वाले वाहनों की समीक्षा की गई।

बुधवार, 11जनवरी को पुलिस आयुक्त गौतमबुद्ध नगर IPS लक्ष्मी सिंह ने पुलिस उपायुक्त यातायात के साथ इन्टीग्रेटीड सिक्योरिटी ट्रैफिक मैनेजमेन्ट सिस्टम (ISTMS) /कमांड कंट्रोल सेंटर का भ्रमण किया।

भ्रमण के दौरान ऑनलाइन कैमरों से निगरानी व कैमरों द्वारा चालानी प्रक्रिया की जानकारी ली गई एवं यातायात व्यवस्था को अधिक बेहतर करने के लिए संबंधित को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

 

इस दौरान पुलिस आयुक्त गौतमबुद्ध नगर द्वारा ISTMS सेन्टर में लगे कैमरों को चेक किया गया तथा कैमरों से हो रही निगरानी के दौरान चिन्हित स्थानों, चौराहों एवं भीड़ -भाड़ वाले ऐसे स्थानों पर जहां यातायात अव्यवस्थित दिखी या जाम की स्थिति बनी थी उक्त स्थानों के लिए संबंधित को आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया है।

साथ ही कमांड कन्ट्रोल सेंटर में मौजूद स्टाफ को यातायात व्यवस्था पर सर्तक दृष्टि बनाये रखने तथा सडक दुर्घटना, जाम आदि की स्थिति उत्पन्न होने पर तत्काल संबंधित ट्रैफिक, थाना प्रभारी को सूचित करने के संबंध में निर्देशित किया गया।

पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्ध नगर द्वारा यातायात व्यवस्था को और अधिक सुदृढ करने में ISTMS कमांड कंट्रोल सेंटर किस प्रकार महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है इसके बारे में सभी को बताया साथ ही ऐसे संवेदनशील स्थान जहां सीसीटीवी कैमरों की आवश्यकता है वहां पर कैमरों की व्यवस्था के संबंध में डीसीपी ट्रैफिक को निर्देशित किया गया।।।

Share