गोल्ड होम्जा सोसाइटी में AOA इलेक्शन में अनुराग खरे बने अध्यक्ष , टेन न्यूज से खास बातचीत

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (08 अप्रैल 2024): रविवार, 7 अप्रैल को ग्रेटर नोएडा वेस्ट की देविका गोल्ड होम्जा सोसाइटी में अपार्टमेंट ओनर एसोसिएशन का इलेक्शन संपन्न हो गया। 714 फ्लैट की सोसाइटी में 386 वोट बनवाए गए। जिसमें से 326 लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया और अनुराग खरे अध्यक्ष बने।

इलेक्शन कमेटी के मेंबर भूपेंद्र सिंह, रोहित जयसवाल, डॉ वीके मिश्रा, पुष्कर शर्मा ने मतगणना करने के बाद अनुराग खरे को अध्यक्ष पद, जनक राज कंबोज को उपाध्यक्ष पद, राहुल शामियोंके को महासचिव, अभिषेक जैन को उप सचिव, कैलाश शर्मा को कोषाध्यक्ष, मनोज सेन एवं राजेश पांडे को कार्यकारी सदस्य के रूप में विजयी घोषित किया।

क्या है सोसायटी की प्राथमिकताएं

टेन न्यूज नेटवर्क के साथ टेलिफोनिक बातचीत में देविका गोल्ड होम्जा सोसाइटी के अध्यक्ष अनुराग खरे ने प्रथामिकताओं के बारे में बताया कि बिल्डर ने सोसायटी की मूलभूत सुविधाओं पर ध्यान नहीं दिया। सोसायटी में मेंटेनेंस की स्थिति बहुत खराब है। साफ सफाई सही से नहीं होती है, रास्ते की समस्या और यहां की सुरक्षा व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। सबसे पहले हमारी कार्यकारिणी और निवासी एक साथ मिलकर बिल्डर के खिलाफ एकजुट होकर सोसायटी की मूलभूत सुविधाओं को दुरुस्त करने पर काम करेंगे और हमारी कार्यकारिणी बनने के बाद आज से ही काम शुरू कर दिया। आज हमने सोसाइटी में अपनी सेवा दे रहे सुरक्षा एजेंसी ऑनर्स के साथ एक मीटिंग की और उनको चेतावनी दी कि अगर सोसायटी की व्यवस्था दुरुस्त नहीं की गई तो उनको बदल दिया जाएगा।

आगे उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी प्रथामिकता है कि बिल्डर ने फेस – 2 में बिल्डिंग का गैरकानूनी तरीके से निर्माण किया। जिसके कारण सोसाइटी के निवासियों को मुख्य सड़क तक आने-जाने में असुविधा होती है। इस‌ समस्या के समाधान पर काम करना है।

क्या है सोसायटी की चुनौतियां

देविका गोल्ड होम्जा सोसाइटी के नवनियुक्त अध्यक्ष अध्यक्ष अनुराग खरे ने चुनौतियों पर बात करते हुए कहा कि सोसाइटी में 714 फ्लैट हैं, जिसमें हजारों लोग अपने परिवार के साथ रहते हैं। बिल्डर ने सभी को फ्लैट बेच दिया है और बिल्डर अपना पूरा पैसा यहां से ले चुका है। बिल्डर सोसायटी में मूलभूत सुविधा नहीं दे रहा है, जिससे की 714 फ्लैटों में रहने वाले लोगों की जान-माल पर खतरा है, उस पर काम करना है। बेसमेंट में कूड़ा घर बना हुआ है उसको साफ करवा कर बेसमेंट में पार्किंग को चालू करवाना है। 5-6 सालों से स्विमिंग पूल की स्थिति बहुत ही खराब है। आज तक कभी भी गर्मी या सर्दी के मौसम में स्विमिंग पूल नहीं चला है, उसको दुरुस्त करवा कर लोगों के लिए चलवाना है।

देविका गोल्ड होम्जा सोसाइटी के नवनियुक्त अध्यक्ष अनुराग खरे ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से मिलने वाले सहयोग पर कहा कि वर्तमान में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपाल रवि कुमार एनजी के पास हम सोसायटी की जितनी भी समस्याओं को लेकर मिलते हैं वह तुरंत उसका समाधान का आश्वासन देते हैं। लेकिन जो निचले क्रम के अधिकारी हैं, वह उनके निर्देशन को सही तरह से पालन में नहीं करते हैं। जिससे लगता है उनकी बिल्डर से मिली भगत है और उनको समय-समय पर बिल्डर द्वारा चढ़ावा चढ़ा दिया जाता है। इसलिए सोसायटी के हजारों लोगों की समस्या को ध्यान नहीं देते हैं।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share