अवैध शस्त्र बनाने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश, गैंग लीडर समेत 04 आरोपी गिरफ्तार

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (08 अप्रैल 2024): थाना ईकोटेक तृतीय पुलिस व क्राइम डिटेक्शन टीम सेन्ट्रल नोएडा जोन के संयुक्त प्रयास से अवैध शस्त्र बनाने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश करते हुये 04 आरोपी को गिरफ्तार कर कब्जे से अवैध शस्त्र तथा अवैध शस्त्रों के अर्ध निर्मित कलपुर्जे एवं कल पुर्जे तैयार करने का रॉ मटेरियल और यन्त्र आदि बरामद किया है। डीसीपी सेन्ट्रल नोएडा सुनिति ने बताया कि गैंग का मुख्य सरगना शाहफहद है। जिसने गाजियाबाद में अपनी पत्नी के नाम से एक फैक्टरी चला रखी है जिसमें वह गैंग के साथ मिलकर अवैध शस्त्र बनाता था।

डीसीपी सेन्ट्रल नोएडा सुनिति ने बताया कि थाना ईकोटेक 3 पुलिस व क्राइम डिटेक्शन टीम सेन्ट्रल नोएडा जोन के संयुक्त प्रयास से एक ओप्रेशन हुआ जिसमें शस्त्र बनाने वाले गैंग का पर्दाफाश हुआ है और 04 आरोपी की गिरफ्तारी हुई है। आरोपियों की पहचान शाहफहद पुत्र नसीम अहमद, बादल पुत्र रवि, शिवमपाल पुत्र नेपाल सिंह और सादिक पुत्र नासिर में हुई है। आगे बताया कि रविवार, 07 अप्रैल को आगामी लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत उच्च अधिकारियों द्वारा दिये गये दिशा निर्देशो के क्रम में खेडा चौगानपुर गोल चक्कर पर बैरियर लगाकर सघन चैकिंग अवैध शराब, मादक पदार्थ,अवैध शस्त्र एवं अवैध नारकोटिक्स की बरामदगी के क्रम में चैकिंग के दौरान चौगानपुर गोलचक्कर के पास से बिना नम्बर प्लेट की ब्रेजा कार से 04 आरोपी शाहफहद पुत्र नसीम अहमद, बादल पुत्र रवि, शिवमपाल पुत्र नेपाल सिंह और सादिक पुत्र नासिर को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से 01 पिस्टल 30 बोर मय 02 जिन्दा कारतूस व अन्य तीन आरोपियों से अलग अलग 03 तमंचे, 03 कारतूस बरामद किये गये है तथा बरामद ब्रेजा कार की डिग्गी से 05 देसी तमंचे एवं देशी तमंचे/पिस्टल निर्माण के पुर्जे एवं औजार रखे हुए बरामद हुए हैं।

अपराध करने का तरीका

आरोपी शाहफहद उर्फ शानु ने मकैनिक इन्जीनियरिंग में ए0के0जी0 कॉलिज गाजियाबाद से 2011 में डिप्लोमा किया है। आरोपी ने अपनी पत्नी के नाम पर LEO PARD INDIA INDUSTRIES (P) LTD के नाम से पार्ट बनाने की एक कम्पनी खोल रखी है। दिखाने के नाम पर आरोपी कंपनी में काम करता है। ये कम्पनी जिला गाजियाबाद में मोर्टा इण्डस्ट्रियल एरिया में अपना एक प्लॉट लेकर खोल रखी है। किन्तु मुख्य काम अवैध शस्त्र निर्माण के कल पुर्जे तैयार करना है। जब कोई ग्राहक आरोपी से संपर्क करता है, तो आरोपी एक या दो दिन का समय लेकर उसको तमंचा एवं पिस्टल उसकी मांग के अनुसार उपलब्ध करा देता है । एक तमंचा लगभग 10 हजार रुपये का बेचता है, तथा एक पिस्टल लगभग 80 हजार रुपये की कीमत का बेचते हैं। आरोपी व उसके साथियों से जो अवैध शस्त्र बरामद हुये है वह उनकी कम्पनी के बने हैं।

आरोपियों ने कलपुर्जों को तैयार करने के लिए लाखों रुपये की बड़ी-बड़ी मशीनें अपनी कम्पनी मोरटा गाज़ियाबाद में लगा रखी है। पहले यह कम्पनी एसएचआर इण्डिया इण्डस्ट्रीज के नाम से थी, जिसका स्वामी शाहफहद उर्फ शानु था। किन्तु माह जुलाई वर्ष 2023 में उत्तर प्रदेश पुलिस की एसटीएफ टीम द्वारा मौके से अवैध शस्त्रों एवं कलपुर्जों के साथ गिरफ्तार किया गया था। तब से आरोपी ने इस फैक्ट्री का नाम बदल दिया था और अपनी पत्नी के नाम से रजिस्टर्ड करा दी थी।

आगामी लोकसभा के चुनाव के कारण पुलिस के डर वश आरोपियों ने इस फैक्ट्री के कलपुर्जों के निर्माण का काम अपने मूल निवास बुलन्दशहर स्थापित करने की योजना बना ली थी। इसलिए कुछ महत्वपूर्ण कलपुर्जों यन्त्रों एवं निर्मित व अर्धनिर्मित शस्त्रों को लेकर अपनी ब्रेजा कार जिसका नं0 यूपी 14 डीपी 5688 के साथ अपने कम्पनी के कर्मचारियों के साथ बुलन्दशहर जा रहे थे।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share