यमुना प्राधिकरण द्वारा टाय पार्क में निर्माण कार्य शुरू, बड़ी संख्या में मिलेगा युवाओं को रोजगार

Yamuna Authority

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (20/10/2022): यमुना प्राधिकरण क्षेत्र एक औद्योगिक विकास क्षेत्र के रूप में विकसित की जा रही है। आए दिन यमुना प्राधिकरण क्षेत्र से औद्योगिक विकास से जुड़ी कोई ना कोई बड़ी खबर सामने आती रहती है।

इस बाबत एक बड़ी खबर यमुना प्राधिकरण क्षेत्र से आ रही है। जिसमें यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में अगले साल 2023 में मई-जून तक टाय पार्क में इकाईयों का निर्माण शुरू होने जा रहा है, जो कि सेक्टर-33 में 100 एकड़ जमीन पर स्थापित किया जा रहा है। और प्राधिकरण इस साल 2022 के अंत तक टॉय पार्क में 52 कंपनियों को भूखंडों का कब्जा देगा और जबकि 27 आवंटियों को पहले ही लीज प्लान जारी है। लगभग 79 आवंटियों को कब्जा मिलेगा। टाय पार्क में कुल 134 भूखंड आवंटित हुए थे।

यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ अरूण वीर सिंह ने बताया कि टॉय पार्क में निर्माण का काम तेज गति से चल रहा है। इस योजना के 134 कंपनियों को प्लॉट आवंटित किए गए थे, इनमें से 27 कंपनियों को लीज प्लान पहले ही जारी किया जा चुका है और 52 आवंटियों को इस साल के अन्त तक कब्जा दे दिया जायेगा। इसके बाद, कंपनियां लीज डीड निष्पादित करने में सक्षम होगी और जल्द ही टॉय पार्क में उद्यमियों द्वारा निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

वहीं बता दें कि टॉय पार्क से 600 करोड़ रुपये के निवेश और कम से कम 15,000 नौकरियां पैदा होने की उम्मीद है।

Share