ग्रेटर नोएडा में लोगों ने पेश की मानवता की मिशाल, बोतल से दूध पिलाकर बचाया गाय के बछड़े की जान

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (19/10/2022): मंगलवार, 18 अक्टूबर को टेक्ज़ोन-4 की ग्रीन आर्च सोसाइटी के बाहर ग्रीन बेल्ट में गाय ने सुबह 8 बजे के आस पास एक नवजात बच्चे को जन्म दिया, बच्चा अपनी आयु से पहले हो गया था इस वजह से गाय की लाख कोशिशों के बाद भी अपने पैरो पर खड़ा नहीं हो पा रहा था। तभी सोसाइटी के निवासियों ने गाय के पास जाने की कोशिश की लेकिन गाय किसी को बच्चे के पास नहीं जाने दे रही थी। गौ माता कई जगह से लहुलुहान भी थी उनको किसी नुकीली वस्तु से पेट के पास गहरा घाव था।

गौतम बुद्ध नगर विकास समिति की अध्यक्ष और समाजसेवी ने बताया की गौ माता और उसके बच्चे के इलाज के लिए फ़ोन आया, गौ माता की स्थिति काफ़ी ख़राब हो रही दो और उनका बच्चा भी शिथिल ज़मीन पर गिरा हुआ था आस पास के निवासियो ने गौ माता को गुड चारा और पानी पीने के लिए भी दिया लेकिन गाय किसी को भी अपने पास नहीं आने दे रही थी। मनु गुजर एवं निवासियो के सहियोग से काफी प्रयासों के बाद गाय को पकड़ने में सफलता मिली जिसके बाद उनका उपचार शुरू किया गया।

गाय के नवजात बच्चे को दूध की बोतल से दूध पिलाया जिसके बाद बच्चे में थोड़ी ताक़त आयी। जिसके बाद बच्चे गौ माता और नवजात बच्चे को इलाज के लिए ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की सहायता से ग्रेटर नोएडा स्थित जलूपुरा की गौशाला भेजा गया।

इस दौरान रश्मि पांडेय, नीरज भारद्वाज, ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी से राहुल, मनु गुज़र, नरेश, महेंदर, अजीपाल और उनकी टीम की मदद से गौ माता एवं उनके नवजात बच्चे को बचाया गया।

Share