किसानों के मसीहा के रूप में याद किए गए चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (06/10/2022): आज 6 अक्टूबर, बृहस्पतिवार को भारतीय किसान यूनियन के मसीहा दनकौर निवासी स्वर्गीय चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की जयंती पर गौतम बुद्ध नगर के श्री तिरुपति बालाजी ईट उद्योग कैंप कार्यालय दनकौर द्वारा हवन एवं भंडारा कर किसानों के मसीहा की जयंती मनाई गई।

जिला अध्यक्ष अनित कसाना ने कहा स्वर्गीय चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत हमारे देश के किसानों के बहुत बड़े नेता थे, टिकैत साहब ने किसानों के हक की लड़ाई लड़ी है, और जीती है। हमने कई सरकारों को उनके आगे झुकते देखा है, आज की तरह पहले मोबाइल की सुविधा नहीं थी जहां पर वह धरना देकर बैठ जाते थे, और जब किसानों को पता चलता था कि वह हमारे हक की लड़ाई के लिए धरने पर बैठे हैं किसान मजदूर अपने घरों से खाने-पीने का राशन लेकर धरना स्थल पर पहुंचने लगते थे। आज भी देश के किसानों एवं मजदूरों के दिलों पर राज करते हैं, ऐसी महान शख्सियत को हम सलाम करते हैं। और हम उन्हीं के आदर्श और विचारों पर चलकर किसान हित में कार्य करते रहेंगे।

राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी सुभाष चौधरी ने कहा बाबा महेंद्र सिंह टिकैत ने किसानों को हक के लिए लड़ना सिखाया आज उन्हीं की देन है। क्षेत्र का किसान अपने हक के लिए अधिकारियों से और सरकार से लड़ाई लड़ने को तैयार रहता है, और लड़ाई लड़ता है और अपना हक लेकर रहता है। लेकिन अब सरकार बहुत निकम्मी हो गई हैं, किसानों को कुचला जा रहा है। आज हमें अपने हक के लिए बहुत बड़ा आंदोलन खड़ा करना पड़ता है सरकार उस आंदोलन को तोड़ने की पुरजोर कोशिश करती है। इसी क्रम में आने वाली 10 अक्टूबर को ग्रेटर नोएडा के जीरो पॉइंट पर महापंचायत का एक आगाज भारतीय किसान यूनियन ने किया है, जिसमें ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचकर अपने हक की लड़ाई लड़ने का काम किसान करेंगे।

इस मौके पर पवन खटाना, राजे प्रधान बेली भाटी, सुनील प्रधान, विश्वास नागर, मटरू नागर, राकेश ठेकेदार, संदीप खटाना, अजीत इंद्रीश, विनोद पंडित, ब्रह्म अजीतपाल नम्बरदार, इंदरजीत कसाना, चंद्रपाल बाबूजी, सूरज नागर, धनीराम मास्टर, चाहत मास्टर, प्रमोद टाइगर, विपिन तवर, महेश खटाना, योगेश भाटी, मोनू शर्मा, जोगिंदर चेची सोनू भाटी, संदीप एडवोकेट, राजू चौहान, नागेश चपराना, अमित डेढा, रोबिन नागर, महेश भाटी, पीतम नागर, सचिन कसाना, प्रदीप डेढा, नरेंद्र नागर, सोनू चौहान, बिट्टू चौहान, सुमित तवर, भरत सुंदर बाबा आदि सैकड़ों किसान कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Share