ब्राह्मण महासभा की मांग पर बदला अल्फा कामर्शियल बेल्ट गोलचक्कर का नाम, जानें क्या है नया नाम

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (06/10/2022): ब्राह्मण सभा, गौतम बुद्ध नगर ने परी चौक के समीप स्थित अल्फा-1 गोल चक्कर के सौंदर्यीकरण एवं अनुरक्षण का उत्तरदायित्व अपने कंधों पर लिया है।

ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष, सुरेश चन्द्र पचौरी ने बताया कि परी चौक के समीप, सूरजपुर मार्ग पर पहला गोल चक्कर, जो अल्फा कामर्शियल बेल्ट को जोड़ता है, उसका नाम कामर्शियल बेल्ट गोलचक्कर से बदल कर भगवान परशुराम को समर्पित करके, उसका नाम अब “महर्षि परशुराम चौक” रखा गया है। ताकि परी चौक से गुजरने वाले हजारों राहगीरों को यह चौक अपने सौंदर्य से अभिभूत करेगा, वहीं भारतीय संस्कृति के पुरोधा भगवान श्री परशुराम के तप और त्याग का अनुपम संदेश भी प्रदान करेगा।

आगे ब्राह्मण सभा अध्यक्ष, सुरेश चन्द्र पचौरी ने बताया कि संबंध में ब्राह्मण सभा द्वारा ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुरेन्द्र सिंह को परी चौक के समीप, सूरजपुर मार्ग पर पहला गोल चक्कर, अल्फा कामर्शियल बेल्ट गोलचक्कर का नाम बदलकर “महर्षि परशुराम चौक” के करने के संबंध में और उसका रखरखाव करने के संबंध में पत्र दिया गया है।

साथ ही अध्यक्ष, सुरेश चन्द्र पचौरी ने बताया कि ब्राह्मण सभा उत्तर प्रदेश, एक सामाजिक संस्था है जिसका मूल उद्देश्य समाज सेवा, समरता, सद्रभाव एवं संगठन है।

Share