ग्रेटर नोएडा पुलिस ने मर्चेंट नेवी अधिकारी के घर हुई लूटपाट का किया खुलासा, पढें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (18/09/2022): थाना बीटा-2 पुलिस ने मर्चेंट नेवी अधिकारी के घर हुई लूटपाट का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने मर्चेंट नेवी अधिकारी के घर में डकैती की घटना का पर्दाफाश करते हुए 2 महिलाओं सहित 6 डकैत को गिरफ्तार किया है। और इस पूरी लूटपाट की सरगना कोई और नहीं बल्कि 8 वर्षों से घर में कार्यरत नौकरानी थी। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से नकदी व सोने – चाँदी व आर्टीफिशियल ज्वैलरी व विदेशी मुद्रा आदि अन्य सामान बरामद किया है।

वहीं इस मामले में पीड़ित परिवार शिल्पा जैन ने बताया कि बीती 5 सितंबर उनके घर में देर रात करीब 2 बजे उनके पति नेवी आफिसर दिल्ली एयरपोर्ट जाने के लिए घर से निकले थे। तबी तड़के सुबह 4 बजे करीब 4 बदमाश उनके घर में घुस आए और उनकी माता, पत्नी व बच्चे को बंधक बना दिया फिर लाखों की लूटपाट की घटना को अंजाम दिया। जब लूट का विरोध किया तो बदमाशों ने पिस्टल दिखाकर जान से मारने की धमकी दी। और लूटपाट की थी। फिर परिवार ने लूट की सूचना नेवी आफिसर को फोन पर थी। जिसके बाद पीड़ित परिवार द्वारा लूट की घटना की सूचना पुलिस को दी गई।

लूट की घटना की सूचना मिलने के बाद पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।बीटा-2 प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार व पुलिस टीम थाना बीटा -2 ने 17 सितंबर को मुखबिर खास की सूचना पर 02 महिला पिंकी, सीमा व 4‌ अन्य आरोपी झनकार सिंह, अमन, संदीप, राहुल वर्मा को लूटे गए चोरी के माल साथ अल्फा -1 कमर्शियल बेल्ट मेट्रो स्टेशन व चंपत कालोनी कस्बा व थाना सूरजपुर से गिरफ्तार कियाहै।

 

जिनके विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही की जा रही है । आगे पुलिस ने बताया कि घटना में शामिल पांच बदमाश अभी भी फरार चल रहे हैं। पुलिस का दावा है जल्द ही अन्य बदमाशों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

इस मामले में पीड़ित परिवार शिल्पा जैन ने बताया यह भी बताया कि उनको दुख हुआ जब उनको पता चला है कि उनके घर में बन्दूक की नौंक पर लूट करने वाली महिला कोई और नहीं है बल्कि उनके घर में 8 वर्षों से कार्यरत उनकी विश्वसनीय नौकारानी सीमा है। जिसने लालच में आकर अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर उनके घर में लाखों की लूट कराई। आगे उन्होंने इस लूट की घटना का खुलासा करने वाली पुलिस की टीमों को धन्यवाद दिया। और योगी सरकार की प्रशंसा भी की।

पुलिस के अनुसार आरोपी संदीप की पत्नी सीमा पीड़ित परिवार के घर में करीब 08 वर्षों से मेड का कार्य करती थी, जिसका घर के सभी सदस्यों को पूर्ण विश्वास बनाकर रखा हुआ था कि यह घर का कोई भी सामान इधर उधर नहीं करेगी। और मेड को घर में रखे समस्त सामान की पूर्ण जानकारी थी कि क्या सामान कहाँ रखा है। साथ मेड ने आरोपी अमन को परिवार में फादर – इन – ला की देखरेख के लिए पूर्व में कोविड के दौरान 02 वर्ष तक नौकरी पर रखवाया था। अमन व संदीप की पत्नी सीमा द्वारा आपस में मिलकर पढ़यंत्र करके घर में रखे ज्वैलरी , आभूषण , पैसे , डालर आदि की जानकारी अमन के पिता झनकार सिंह जो कि उक्त घटना का मास्टर माइंड है जिसके द्वारा पंखिया गैंग से मिलकर डकैती की घटना को अंजाम दिया गया।।

Share