ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का बिल्डर को अल्टीमेटम, तय समय में समस्याएं न सुलझीं तो होगी कार्रवाई

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर 16सी स्थित वेदांतम सोसाइटी से जुड़ीं समस्याएं सुलझाने को प्राधिकरण के ओएसडी सौम्य श्रीवास्तव की अध्यक्षता में बिल्डर व निवासियों की बैठक हुई। निवासियों की तरफ से बताई गई सभी समस्याओं को हल करने ओएसडी ने समयसीमा तय की है। इस अवधि में हल न करने पर लीज डीड की शर्तों के अनुसार कार्रवाई की चेतावनी दी है।

ग्रेटर नोएडा व ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बनी बिल्डर सोसाइटियों से जुड़ीं समस्याओं को हल कराने के लिए प्राधिकरण के सीईओ सुरेन्द्र सिंह के निर्देश पर ओएसडी सौम्य श्रीवास्तव की अध्यक्षता में नियमित बैठक की जा रही है। मंगलवार को ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर 16सी स्थित वेदांतम सोसाइटी के निवासियों की बैठक हुई। निवासियों ने बताया कि टंकी में पानी ओवरफ्लो होकर बेसमेंट में भर जाता है। इस वजह से लंबे समय से सोसाइटी के बेसमेंट पानी भरा हुआ है, जिससे मच्छर पनप रहे हैं। सोसाइटी में दो साल से फॉगिंग भी नहीं हुई है। बेसमेंट में मलबा व कूड़े का ढेर लगा है, जिससे बदबू आती रहती है। काफी समय से पार्क में घास की कटाई नहीं हुई है।

ओएसडी ने बिल्डर के प्रतिनिधि राजीव कुमार को पांच दिन में इन कार्यों को पूरा कराने के निर्देश दिए। निवासियों ने बताया कि सोसाइटी में टावर नंबर ई-वन व ई-टू और डी-वन की लिफ्ट नहीं चल रही है। उसके खराब होने पर बहुत दिक्कत हो जाती है। बिल्डर प्रतिनिधि ने ई-वन व ई टू टावर की दूसरी लिफ्ट चालू करने के लिए दो माह और डी वन की लिफ्ट के लिए एक माह का समय मांगा है। ओएसडी ने इतनी समयावधि देते हुए चेतावनी दी कि अगर इस अवधि में लिफ्ट चालू न हुईं तो बिल्डर के खिलाफ लीज डीड की शर्तों के अनुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बैठक में प्राधिकरण की तरफ से ओएसडी सौम्य श्रीवास्तव व प्रबंधक (बिल्डर विभाग) आराधना और निवासियों की तरफ से अन्नू खान, उमेश सिंह, कन्हैया वर्मा, निशु दत्त शर्मा, एके शर्मा व सोमनाथ शामिल रहे।

Share