NTPC के प्लांट में मिला उप महाप्रबंधक का शव, छानबीन में जुटी पुलिस

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (17/06/2022): दादरी स्थित नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (एनटीपीसी) के प्लांट में शुक्रवार को उप महाप्रबंधक का उनके कार्यालय परिसर में शव मिलने से हड़कंप मच गया है।

पुलिस ने बताया कि मृतक सतीश कुमार सिंह मूल रूप से वाराणसी के रहने वाले थे, और वर्तमान में दादरी संयंत्र के कोयला प्रबंधन विभाग के 48 प्रमुख थे। परिवार में उनकी पत्नी और दो बेटियां हैं। वह अपने परिवार के साथ दादरी के एनटीपीसी टाउनशिप में रह रहे थे। रोजना की तरह सिंह सुबह घर से काम पर निकले थे। लेकिन जब लगभग 11.45 बजे उसने अपने सहयोगियों से कहा कि वह 10 मिनट के लिए कार्यालय से बाहर निकल रहा है।

आगे पुलिस ने बताया कि बाद में जब वह दोपहर के भोजन के लिए घर नहीं पहुंचा, तो उसकी पत्नी माधवी ने उसे उसके मोबाइल फोन पर फोन करना शुरू कर दिया। फ़ोन पर कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलने के बाद परिवार ने जल्द ही उसकी तलाश शुरू कर दी। और शाम 4 बजे के आसपास जरचा पुलिस स्टेशन को सूचित किया।

अतिरिक्त डीसीपी ( ग्रेटर नोएडा ) विशाल पांडे ने बताया कि पुलिस की एक टीम तुरंत उनके कार्यालय पहुंची और उनकी कार एनटीपीसी परिसर में खड़ी थी, और उनका फोन उनके डेस्क पर था। आगे पांडे ने कहा, “कि हमने तुरंत अपनी फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड को जांच में शामिल होने के लिए कहा और पास के जंगल इलाके में कुमार की तलाश शुरू कर दी। करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस टीम ने कूलिंग टावर के समीप 20 फीट गहरे गड्ढे से शव बरामद किया।

आगे पुलिस अधिकारी ने बताया कि सतीश के शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं थे और इसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। ।

यह खबर फैलते ही एनटीपीसी कर्मचारी संघ के सदस्यों ने परिसर में धरना दिया और मौत के जांच की मांग की है।
और साथ ही उन्होंने उसकी पत्नी के लिए नौकरी और अन्य लाभों की भी मांग की।

मृतक के एक रिश्तेदार ने बताया कि सतीश को करीब दो महीने पहले अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई थी, जब उनके तत्काल वरिष्ठ का तबादला कर दिया गया था। वह काम का बोझ उठाने में असमर्थ था और छोड़ना चाहता था।

एनटीपीसी ने इस घटना पर कहा कि “एनटीपीसी दादरी के डीजीएम सतीश कुमार सिंह के असामयिक निधन से हम गहरा स्तब्ध और दुखी हैं। हम शोक संतप्त परिवार को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं और संकट की इस घड़ी में उनके साथ मजबूती से खड़े हैं। और साथ ही इस दुखद घटना के कारणों की जांच के लिए एक समिति भी गठित की है।

Share