ग्रेटर नोएडा के दिनेश ने साबित कर दिया कि सफलता हालात का मोहताज नहीं होता

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (24/05/2022): ग्रेटर नोएडा के कैमराला चक्रसेनपुर गांव निवासी दिनेश कुमार का चयन भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम में हुआ है। अगले महीने भारतीय टीम तीन अंतरराष्ट्रीय टी–20 मैचों की सीरीज खेलने नेपाल जाएगी।

 

दिनेश ने जानकारी देते हुए बताया कि उनका अगला गोल विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा बनना है। दिनेश ने कहा कि हाल ही में भारतीय दिव्यांग क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने चयन का पत्र भेजा है टीम 8 जून को नेपाल रवान होगी। वहां मालपानी क्रिकेट मैदान पर 10, 11 और 12 जून को 20-20 मैच खेले जाएंगे दिनेश पिछले 2 साल से उत्तर प्रदेश की टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं दिनेश के चयन से पिता श्री पाल भाटी समेत अन्य परिजने में खुशी की लहर है।

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार दिनेश ने 8 साल की उम्र में ही अपना दायां हाथ खो दिया था दिनेश के घर पर चारा काटने की मशीन लगी थी पिता ने दिनेश से इंजन का एक्सीलेटर पकड़ने के लिए कहा इस दौरान उनका हाथ इंजन की पुली में चला गया हादसे में दिनेश के कोहनी से नीचे का हाथ कट गया था।

 

दिनेश को बचपन से ही क्रिकेट खेलना भी बहुत पसंद था, और दिनेश बचपन से ही मैच देखने के भी शौकीन थे। मैच देख कर ही उन्हें भारतीय टीम में जाने की मंशा जागी। लेकिन हाथ कट जाने के उनकी ये उम्मीद टूटती जा रही थी। शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कंपलेक्स में एक भारतीय दिव्यांग टीम का अंतरराष्ट्रीय मैच हो रहा था दिनेश उसी को देखने गए थे मैच देखने के बाद दिनेश की टूटी उम्मीद फिर जुड़ गई और वह फिर से क्रिकेट खेलना शुरू किया और आज भारतीय टीम में शामिल हो गए है।

Share