मरीजों को किसी तरह से परेशानी नहीं होना चाहिए : जिम्स के निदेशक ब्रिगे. डॉ राकेश गुप्ता

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (24/05/2022): राजकीय अनुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) के मरीजों की सुविधाओं और उनके इलाज को लेकर जिम्स के निदेशक ब्रिगेडियर डॉ राकेश गुप्ता ने चिकित्सकों के साथ चर्चा की। और निर्देश दिए कि किसी भी तरह की परेशानी मरीजों को नहीं होनी चाहिए। यदि चिकित्सकों को कोई परेशानी आती है तो सीधे निदेशक से संपर्क करें।

सोमवार को बैठक में जिम्स निर्देशक ब्रिगेडियर डॉ राकेश गुप्ता ने सभी रेजिडेंट चिकित्सकों के साथ बैठक की। उन्होंने बैठक के दौरान कहा कि सभी चिकित्सक उच्च क्षमता के साथ मरीजों का इलाज करें।

डॉ भुवन को इमरजेंसी की सफाई व्यवस्था का इंचार्ज बनाया गया। साथ ही जूनियर रेजीडेंट चिकित्सकों की समस्याओं को हल करने का निर्देश दिया।

आगे उन्होंने कहा कि सभी जरूरी दवाएं हर समय उपलब्ध रहे। इसे सुनिश्चित किया जाए, इमरजेंसी में 30 मिनट के भीतर मरीज भर्ती हो। ओपीडी में आए गंभीर मरीज को तुरंत भर्ती करें, सिर्फ जेनेरिक दवाएं लिखें, इमरजेंसी में सड़क दुर्घटना के घायल के लिए चार न्यूरो सर्जन की व्यवस्था की गई है।

किसी मरीज की मृत्यु होती है तो 15 मिनट के भीतर उसका मृत्यु प्रमाणपत्र बनाया जाए, डिस्चार्ज टिकट पर मरीज के इलाज का पूरा विवरण लिखें, टेलीमेडिसिन व टीकाकारण पर काम करने की सलाह दी गई। स्पेशल कोर्स के लिए 15 दिन के वैतनिक अवकाश की बात कही।

इस दौरान डॉ बृजेंद्र सिंह, डॉ अभय तोमर, डॉ अजहर, डॉ अभिषेक वार्ष्णेय, डॉ संजू यादव, डॉ पूजा आदि पासवान डॉक्टर संजीव यादव डॉक्टर पूजा आदि मौजूद रहे।

Share