ग्रेटर नोएडा में सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन, 16 नव जोड़े परिणय सूत्र में बंधे

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (14 फरवरी 2024): बुधवार, 14 फरवरी को ग्रेटर नोएडा में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के कन्याओं के लिए सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें 16 जोड़े विवाह के बंधन में बंधे। सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन ग्रेटर नोएडा के जाने-माने समाज सेवी एवं उद्यमी ओमप्रकाश अग्रवाल और उनकी पत्नी पूनम अग्रवाल ने किया।

टेन न्यूज नेटवर्क से बात करते हुए कार्यक्रम के आयोजक ओमप्रकाश अग्रवाल ने बताया कि वह अपनी शादी की 25वीं विवाह वर्षगांठ से आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के कन्याओं का विवाह करने के लिए सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन कर रहे हैं। लगभग 3 सालों से वह इस सामूहिक विवाह का आयोजन प्रतिवर्ष कर रहे हैं। इस बार 16 जोड़े विवाह के पवित्र बंधन में बंधे। वहीं उनकी पत्नी पूनम अग्रवाल ने बताया कि आज सामूहिक विवाह समारोह में हुए 16 जोड़ों को गृहस्थी जीवन के सभी सामान दिए गए हैं। जिसमें बेड, सिलाई मशीन, कूलर, बिस्तर और बर्तन इत्यादि से लेकर दुल्हन का जोड़ा और गहने तक शामिल है। उन्होंने कहा कि आगे भी वह इसी तरह से सामूहिक विवाह का आयोजन करते रहेंगे।

बता दें कि सामूहिक विवाह समारोह में सभी जोड़ों की शादी सनातन धर्म के अनुसार विधि-विधान पूर्वक की गई। जिसमें बारात आगमन, जयमाला, फेरें और विदाई की सभी रस्में हुई साथ ही खाने की भी अच्छी व्यवस्था रही। सामूहिक विवाह समारोह में जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह, डीसीपी सुनीति सिंह और ग्रेटर नोएडा के जाने-माने हस्ती एवं समाजसेवी उपस्थित रहे और वर-वधू को अपना आशीर्वाद दिया।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।

Share