नवरात्र और रमजान पर सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस अलर्ट : रणविजय सिंह

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (01/04/2022): नवरात्रि और रमजान को शांतिपूर्वक संपन्न कराने को लेकर पुलिस पूरी तरह से सतर्क और मुस्तैद है। संवेदनशील इलाकों में पुलिस द्वारा लगातार पैदल गश्ती की जा रही है, देर रात के समय चेकिंग अभियान चलाकर संदिग्ध व्यक्तियों और वाहनों की तलाशी ली जा रही है।

कल से नवरात्रि शुरू है और रमजान भी आने वाला है। इसलिए नवरात्र और रमजान में कोई अप्रिय घटना ना हो, इसको लेकर पुलिस अधिकारी ने नोएडा जोन के सभी कोतवाली प्रभारी को सुरक्षा के मद्देनजर निर्देशित किया है।

नोएडा के एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि नवरात्र और रमजान की सुरक्षा को लेकर पुलिस को सतर्क किया गया है। और सुरक्षा के लिए पुरुष व महिला कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है।

आगे उन्होंने कहा कि नवरात्र के मद्देनजर माता के मंदिरों में पूजा अर्चना होती है और मंदिरों में पूजा अर्चना करने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती है। इसलिए पुलिस ने सभी से सुरक्षित रहकर पूजा पाठ करने की अपील की है।

चूंकि कोरोना संक्रमण अभी तक पूर्ण रूप से समाप्त नहीं हुआ है। इसलिए सभी मास्क लाए और सोशल डिस्टेंसिंग पालन करते हुए मंदिरों में पूजा पाठ करें। इसके मद्देनजर मंदिर के बाहर महिला पुलिस की ड्यूटी लगाई जाएगी।

वहीं रमजान को भी ध्यान में रखकर सेक्टर-8 स्थित जामा मस्जिद के पास पुलिस की ड्यूटी लगाई जाएगी। यहां पुलिस पिकेट मुस्तैद रहेंगी।

इसके साथ-साथ पुलिस गश्त को बढ़ाया जाएगा। वहीं जरूरत पड़ने पर संवेदनशील इलाकों में ड्रोन कैमरों की मदद से विशेष नजर रखी जाएगी।

नवरात्रि और रमजान पर शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पुलिस पूरी तरह से सतर्कता बरत रही है। इसी के साथ आज इस संबंध में पीस कमेटी की भी बैठक की जाएगी।

Share