गलगोटियाज कॉलेज के प्रोफेसर और छात्रों ने जरूरतमंदों में बाटें गर्म कपड़े व कॉपी, किताब

गलगोटियाज कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के “ग्रीन एन्वायरॉनमेंट क्लब” और इंजीनियरिंग छात्रों के द्वारा “नॉलेज टेक एजुकेशनल एंड सोशल वेलफेयर ट्रस्ट एवं नॉलेज टेक इनोवेशन क्लब” के सहयोग से स्लम क्षेत्र में एक अभियान चलाया गया जिसमें जरूरत मंद व्यक्तियों और बच्चों को गर्म कपड़े वितरण किये गये।

“नॉलेज टेक एजुकेशनल एंड सोशल वेलफेयर ट्रस्ट” उन बच्चों और लोगों के कल्याण के लिए कार्य करता है जो जरूरत मंद है और जिनके पास कपडे भोजन एवं शिक्षा जैसी बुनियादी जरूरतों का अभाव है। इस अभियान की शुरुआत नवंबर 2021 से कपडे, कॉपी किताबे और खाना बाटनें के साथ हुई थी। कॉलेज के सभी शिक्षकों और छात्रों ने कपड़े, स्टेशनरी आइटम कॉपी, पेन, पेंसिल पानी की बोतलें, कंटेनर, बैग, आदि सामान दान किया।

जरूरत मंद लोगों ने इस तरह के प्रयास की बहुत सराहना की। सभी सदस्यों ने बच्चों से साफ सफाई पर भी बात की। बच्चे सामान पाकर बहुत खुश हुए और सदस्यों के साथ उत्सुकता से बातचीत की।

कपड़ा वितरण अभियान में “नॉलेज टेक इनोवेशन क्लब”के अंजलि, कार्तिकेय प्रताप सिंह, अंशिका निगम,अंकित, अनुज प्रताप सिंह, किशन गुप्ता और अभिषेक पांडेय व अन्य वॉलंटियर ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

गलगोटियाज कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के प्रोफेसर डॉ राजेश त्रिपाठी ने कहा कि गलगोटिया काॅलिज (नॉलेज टेक एजुकेशनल एंड सोशल वेलफेयर ट्रस्ट) के साथ मिलकर इस तरह के अभियान आयोजित करते हुए जरूरत मंद बच्चो और लोगो की सहायता करता रहेगा। यह अभियान एप्लाइड साइंसेज विभाग के डॉ बिपिन कुमार श्रीवास्तव, डॉ इंदु त्यागी और डॉ अनुराधा साहा के संरक्षण में चलाया गया।

Share