गौतम बुद्ध नगर बार एसोसिएशन के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने की शपथ ग्रहण

ग्रेटर नोएडा, जनपद दीवानी एवं फौजदारी बार एसोसिएशन गौतम बुद्ध नगर में गुरुवार को नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें नए अधिवक्ताओं को चेंबर आवंटन करने का शिलान्यास राज्य विधिक परिषद उत्तर प्रदेश के चेयरमैन रोहिताश्व अग्रवाल ने किया।
इस अवसर पर अग्रवाल ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बेंच की स्थापना को लेकर बयान दिया कि पिछले कई दशकों से दर्जनो जनपदो के हजारों अधिवक्ता संघर्ष कर रहे है। इसको लेकर सरकार को लचीला रुख अपनाते हुए पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बेंच की स्थापित करने के लिए सहयोग करना चाहिए ताकि लोगों को न्याय पाने के लिए सैकड़ो किलोमीटर दूर भटकना न पड़े।
प्रदेश में पश्चिम में बेंच की स्थापना को लेकर अधिवक्ताओ की सन 1981 से लड़ाई शुरू हुई और सन 1987 में अटल बिहारी वाजपेई जब विपक्ष में थे तो सत्ता पक्ष के लोगों से पश्चिम में बेंच की स्थापना कराने का समर्थन किया था। लेकिन जब खुद वाजपेई सरकार सत्ता में आई तो दर्जनो जनपदो की बार एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई से मुलाकात कर पश्चिम में बेंच की स्थापना कराने के लिए कहा तो टालमटोल कर गए।
बेंच की स्थापना को लेकर सत्ता पक्ष के लोगो को लचीला रूख अख्तियार करना होगा। इस अवसर पर नवनिर्वाचित अध्यक्ष मनोज भाटी बोड़ाकी एवं सचिव ऋषि टाइगर ने राज्य विधिक परिषद उत्तर प्रदेश के चेयरमैन रोहिताश्व अग्रवाल का स्वागत किया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि डॉ महेश शर्मा ने भी बार एसोसिएशन के नवनिर्वाचित कमेटी के सदस्यों को बधाई देते हुए सहयोग देने का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर नवनिर्वाचित अध्यक्ष मनोज भाटी बोडाकी ने कहा कि सभी नए अधिवक्ताओ को चैम्बर दिलाने के लिए कमेटी का गठन कर इस माह के अंत तक ड्रा करा दिया जाएगा। इस अवसर पर जिला जज ऐ के सिंह, अपर ज़िला जज वेद प्रकाश वर्मा , अजय यादव पूर्व चेयरमैन राज्य विधिक परिषद उत्तर प्रदेश, अब्दुल रजाक खान पूर्व चेयरमैन सदस्य राज्य विधिक परिषद उत्तर प्रदेश व सदस्य राज्य विधिक परिषद उत्तर प्रदेश, शिव किशोर गौड़ को चेयरमैन व सचिव राज्य विधिक परिषद उत्तर प्रदेश, दादरी विधायक मास्टर तेजपाल नागर, जेवर विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह ,भाजपा जिला अध्यक्ष विजय भाटी ,कांग्रेस पूर्व जिला अध्यक्ष डॉ महेंद्र नागर, अंकुर अग्रवाल सहायक पुलिस आयुक्त गौतमबुद्ध नगर,एड0एस पी सिंह,एड0 प्रवेश भाटी,एड कविता चौहान, एड0 कालूराम चौधरी समेत सैकड़ो अधिवक्ता उपस्थित रहे।

Share