ग्रेटर नॉएडा के एक्यूरेट संस्थान में हर्ष ोल्लास के साथ मना 69वा गणतंत्र दिवस

69वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर ग्रेटर नॉएडा के नॉलेज पार्क 3 के एक्यूरेट संस्थान ने पूर्व वर्षों की भांति इस वर्ष भी गणतंत्र दिवस को हर्षोल्लास के साथ मनाया। शिक्षक एवं विधार्थी संस्थान के प्रांगण में राष्ट्रीय ध्वजारोहण स्थल के समीप एकत्रित हुए। इस अवसर पर ग्रेटर नॉएडा के क्राइम विभाग पुलिस के निरीक्षक श्री सुरेंद्र प्रताप सिंह एवं उप निरीक्षक श्री साहब सिंह भी उपस्थित रहे । सभी आमंत्रित अतिथियों ने संस्थान के डायरेक्टर डॉ. एस के दुबे के साथ सम्मिलित रूप सेध्वजारोहण में हिस्सा लिय और साथ ही तिरंगे को सलामी दी एवं राष्ट्रगान में हिस्सा लिया ।

अवसर पर श्री सुरेंद्र प्रताप सिंह ने सभी लोगों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी और सबको राष्ट्र के प्रति समर्पित रहने का आह्वाहन किया । उन्होंने बताया की राष्ट्र को सिर्फ पुलिस की ही नहीं बल्कि राष्ट्र के प्रति समर्पित लोगों की भी उतनी ही जरूरत है । उनके अनुसार भारत की अखंडता तब ही बनी रह सकती है जब सब भारतीय अपने देश के लिए मिलकर कार्य करे और अपने कर्तव्यों के प्रति सजग एवं सतर्क रहें । श्री साहब सिंह ने भी आये हुए सभी लोगों का उत्साहवर्धन किया और अपनी शुभकामनायें व्यक्त की । उन्होंने सभी को अपने कार्यस्थल पर अपना पूर्ण योगदान करने पर बल दिया और बताया की इस तरह से देश उन्नति की तरफ अग्रसर होगा और हम पूरे विश्व में भारत को उभरता हुआ देख पाएंगे।

संस्थान के डायरेक्टर डॉ. एस के दुबे ने शिक्षा की महत्ता दर्शाते हुए कहा की देश अपने शैक्षिक संस्थांओं के कारन ही विश्व बाजार में अपना नाम बना पाया है । उन्होंने संस्थान के छात्रों को अपना ध्यान शिक्षा की तरफ केंद्रित करने के साथ साथ देश प्रेम की भी शिक्षा दी । संस्थान की समूह निदेशिका ने आयोजन पर सभी को अपनी शुभकामनायें दी और देश के प्रति अपना आभार व्यक्त किया।

Share