आबकारी विभाग को मिली बड़ी सफलता, ग्रेटर नोएडा से 9 लाख कीमत की दो सौ पेटी से अधिक अवैध शराब बरामद

आबकारी विभाग को मिली बड़ी सफलता, ग्रेटर नोएडा से 9 लाख कीमत की दो सौ पेटी से अधिक अवैध शराब बरामद
पुलिस एवं आबकारी विभाग के द्वारा चलाए जा रहे विशेष अभियान के अंतर्गत हरियाणा राज्य से तस्करी कर लाई गई 218 पेटी इम्पैक्ट रम बरामद की गई हैं। जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि आज 15 फ़रवरी की सुबह सूचना मिली कि पुलिस लाइन की तरफ़ से हरियाणा से तस्करी कर एक कैंटर में शराब लाई जा रही है सूचना पर विश्वास कर सुरेन्द्र यादव आबकारी निरीक्षक अपनी टीम के साथ खेडा चौगान पुर गोल चक्कर के पास पुलिस लाइन की तरफ़ से आने वाले वाहनों की चेकिंग करने लगे।
सुबह लगभग साढ़े सात बजे एक आइसर कैंटर पुलिस लाइन की तरफ़ से आता हुआ दिखाई दिया, जिससे टीम के सदस्यों ने रुकने का इशारा किया परन्तु आयशर कैंटर चालक ने गाड़ी रोकने के बजाय और तेज भगाने लगा। जिससे यह विश्वास हो गया इसके अंदर कुछ न कुछ गड़बड़ है। आबकारी टीम के सदस्यों ने कैंटर का पीछा किया कुछ दूरी पर जाकर ड्राइवर गाड़ी छोड़ कर भाग गया। गाड़ी की तलाशी लेने पर उसके डाले में सब्ज़ी रखने वाले ख़ाली क्रेट रखे हुए थे जब ख़ाली क्रेट को हटाया गया तो उसके पीछे 218 पेटी इंपैक्ट Rum बरामद हुई है।
तलाशी लेने पर प्रत्येक पेटी के अन्दर बारह बोतल पायी गयी । इस प्रकार कुल 2616 बोतल 750 ml की अवैध शराब बरामद हुई।अवैध शराब के साथ आइसर कैंटर HR38 P 9833 को क़ब्ज़े में लिया गया। बरामद शराब की क़ीमत लगभग नौ लाख रुपया है। इकोटेक -3 थानें में संबंधित के विरुद्ध आबकारी अधिनियम एवं आईपीसी की सुसंगत धाराओं में एफ़आइआर कराई जा रही है। जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने यह भी बताया कि जनपद में अवैध शराब के विरूद्ध जिलाधिकारी के निर्देश पर लगातार अभियान संचालित है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि जनपद में यदि कहीं पर भी कोई भी व्यक्ति अवैध शराब के धंधे में संलिप्त पाया जाता है तो उसके विरूद्ध भी इसी प्रकार कठोरतम कार्रवाई प्रस्तावित की जाएगी।
Share