Greater Noida: भरत मिलाप व राज्याभिषेक की लीला का भव्य मंचन । श्री रामलीला

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (14 अक्टूबर 2024): श्री रामलीला कमेटी, ग्रेटर नोएडा द्वारा साईट-4 में आयोजित रामलीला में रविवार, 13 अक्टूबर को गणेश वंदना से रामलीला प्रारम्भ हुई और कार्यक्रम के मुख्यातिथि पूर्व MLC मुकुल उपाध्याय, पूर्व विधायक फरीदाबाद नीरज शर्मा, जज आर बी शर्मा ने दीप प्रज्जलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की।

रामलीला में श्री राम लक्ष्मण को भेजकर लंका में विभीषण का राजतिलक करवाते हैं और हनुमान जी को अशोक वाटिका में सीता को लेने भेजते हैं और श्री राम लक्ष्मण से अग्नि का प्रबन्ध करने को कहते हैं, कि सीता अग्नि परीक्षा के उपरांत ही मुझसे मिलेगी उनकी इस बात पर लक्ष्मण क्रोधित हो उठते ।हैं तब श्री राम उन्हें समझाकर उन्हें शांत करते हैं और हनुमान जी सीता जी को लेकर आते हैं। अग्नि परीक्षा के उपरांत पुष्पक विमान से राम लक्ष्मण सीता सुग्रीव हनुमान विभीषण सब अयोध्या के लिये चलते है मार्ग में ऋषि भारद्वाज का आशीर्वाद लेकर और मित्र गुह राज से मिलते हैं। माता सीता गंगा जी की पूजा करती हैं और हनुमान नंदी ग्राम में पहुंचकर भरत को शुभ समाचात देते है, कि श्री राम अयोध्या लौट रहे हैं यह सुनकर पूरी अयोध्या में खुशी की लहर दौड़ पड़ती हैं और पुरवासी नाचते गाते खुशी मनाते हैं और भगवान श्री राम और भरत का मिलाप होता है और श्री राम गुरु वाशिष्ठ और तीनों माताओं से मिलते हैं, तब गुरु वशिष्ठ उनके राजतिलक के लिये कहते हैं और अयोध्या में प्रभु श्री राम का राजतिलक होता हैं। इसी के साथ‌ 13 अक्टूबर को रामलीला मंचन का समापन होता है।

मीडिया प्रभारी विनोद कसाना ने बताया कि कमेटी सभी सहयोग कर्ताओ का कार्यक्रम के सभी प्रायोजकों का मीडिया का ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण, यूपीसीडा जिला प्रसाशन व पुलिस प्रसाशन, फायर बिर्गेड का श्री रमलीला कमेटी धन्यवाद करती है। खास तौर पर पुलिस प्रशासन ने जो इस बार सिक्योरिटी की बहतरीन व्यवस्था की थी। कमेटी उसके लिए जिले के सभी छोटे व बड़े अधिकारियों का बहुत बहुत धन्यवाद करती है।

इस अवसर पर अध्यक्ष मनजीत सिंह, धर्मपाल भाटी, बिजेन्द्र सिंह आर्य, मनोज गर्ग, सौरभ बंसल, विनोद कसाना, ओमप्रकाश अग्रवाल, कुलदीप शर्मा, मुकेश शर्मा, के के शर्मा, हरेन्द्र भाटी, मुकुल गोयल, अमित गोयल, अतुल जिन्दल, गिरीश जिन्दल, श्यामवीर भाटी, श्री चन्द भाटी, मनोज यादव, सुभाष चन्देल, अनिल कसाना, सुनील प्रधान, अनुज उपाध्याय, विकास भाटी, दीपक भाटी, राहुल नम्बरदार, प्रभाकर देशमुख, अरुण गुप्ता, सुरेंद्र तायल, विकास आर्य, रिंकू आर्य, प्रमोश मास्टर आदि सदस्य उपस्थित रहे।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share