ग्रेटर नोएडा वेस्ट सांस्कृतिक मंच की भव्य श्री बाल रामलीला ने रचा इतिहास

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा वेस्ट (14 अक्टूबर 2024): ग्रेटर नोएडा वेस्ट में SGA Cultural Team द्वारा आयोजित श्री बाल रामलीला ने एक नई मिसाल कायम की। इस भव्य आयोजन में 62 बच्चों ने लगभग तीन घंटे तक अद्भुत प्रस्तुति दी, जिसमें राम जन्म से लेकर राज्याभिषेक तक का मंचन किया गया।

सांस्कृतिक मंच के सदस्य आशीष दुबे ने बताया कि 8 से 14 वर्ष के बच्चों ने मिलकर यह नाटक प्रस्तुत किया, जिसे दर्शकों ने भरपूर सराहा। इस भव्य कार्य में अभिनव पराशर ने स्क्रिप्ट डिजाइनिंग और बच्चों को अभिनय सिखाने का कार्य किया। शिप्रा गुप्ता, दीप्ति, पूजा झा, मोनिका पाराशर और साक्षी सिंह ने कोरियोग्राफी, कॉस्ट्यूम, मंच संचालन और अन्य व्यवस्थाओं में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

मुख्य सदस्य प्रतिक रस्तोगी ने कहा कि प्रॉप टीम ने मंच को जीवंत बनाने के लिए पेड़, पहाड़, पत्थर, धनुष और नाव जैसी सजावटी सामग्रियां तैयार की। इस कार्य में प्रमिला कपूर, दीपिका लोहानी, सरिता सिन्हा, और अन्य वॉलिंटियर्स का योगदान बेहद सराहनीय रहा।

सोशल एक्टिविस्ट गिरीश चंद्र शुक्ला ने कार्यक्रम की शुरुआत पंडित जी के शंखनाद और मंच पूजन से की। उन्होंने उन सभी वॉलिंटियर्स का धन्यवाद किया, जिन्होंने श्री बाल रामलीला को सफल बनाने में तन-मन और धन से समर्पण किया।

इस भव्य आयोजन ने बच्चों की प्रतिभा और समर्पण का एक सुंदर उदाहरण प्रस्तुत किया है। SGA CULTURAL TEAM को इस सफलता के लिए बधाई!

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share