दादरी विधायक तेजपाल नागर का जन्मदिवस: शिक्षक से विधायक बनने की प्रेरक यात्रा

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (12 अक्टूबर 2024): दादरी के भाजपा विधायक तेजपाल नागर आज अपना जन्मदिवस मना रहे हैं। इस अवसर पर उन्हें शुभकामनाएं देने वालों की भीड़ जुटी हुई है। टेन न्यूज नेटवर्क ने उनकी जीवन यात्रा और राजनीतिक उपलब्धियों पर खास बातचीत की।

शिक्षा और राजनीति का सफर

टेन न्यूज नेटवर्क से खास बातचीत में तेजपाल नागर ने बताया कि उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक शिक्षक के रूप में की। कॉलेज के दिनों में वे मिहिर भोज छात्र संघ के महामंत्री और अध्यक्ष बने। इस अनुभव ने उन्हें राजनीतिक क्षेत्र में कदम रखने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने दादरी सहकारी संघ के चुनाव में जीत हासिल की और इसके बाद 1995, 2000, और 2005 में लगातार तीन बार जिला पंचायत के चुनाव जीते।

2012 में, शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए उन्हें राज्यपाल द्वारा सम्मानित किया गया। 2017 में भाजपा ने उन्हें दादरी से विधायक का टिकट दिया, जिसमें उन्होंने 80 हजार वोटों से जीत हासिल की। जिसके बाद वे निरंतर क्षेत्र की जनता के हित में कार्य करते रहे और फिर 2022 में उन्होंने 1 लाख 38 हजार मतों से पुनः विजय प्राप्त की।

जन्मदिवस पर तेजपाल नागर ने अपने सभी समर्थकों , क्षेत्रवासियों एवं प्रियजनों का अभिनंदन करते हुए कहा कि वे जिम्मेदारियों का पूर्ण ईमानदारी पूर्वक निर्वहन करने में विश्वास करते हैं और जनता जबतक उन्हें ये जिम्मेदारी देती रहेगी वे सदैव ही निष्ठापूर्वक इसका निर्वहन करते रहेंगे।

चुनौतियों का सामना

तेजपाल नागर ने अपने जीवन में आई चुनौतियों के बारे में बात करते हुए कहा, “चुनौतियां जीवन का हिस्सा हैं। मैंने हमेशा ईश्वर और पार्टी आलाकमान के सहयोग से उनका डटकर सामना किया। जब जनता का साथ होता है, तो कोई चुनौती बड़ी नहीं होती।”

विजय दशमी पर संदेश

विजय दशमी के अवसर पर, नागर ने क्षेत्रवासियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा, “शिक्षा का प्रसार और क्षेत्र का विकास आवश्यक है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में कानून का राज स्थापित हुआ और इससे क्षेत्र की प्रतिष्ठा बढ़ी है, यह कायम रहे यही कामना है।”

तेजपाल नागर, एक सज्जन और कर्मठ विधायक हैं और अपने क्षेत्र के विकास के प्रति प्रतिबद्ध हैं और उनकी यात्रा कई लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत है।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share