नवरात्र पर्व पर रजिस्ट्रेशन कार्यालय रविवार को खुलेंगे, डीएम ने दिए आदेश

टेन न्यूज नेटवर्क

गौतम बुद्ध नगर (04 अक्टूबर, 2024): नवरात्र पर्व (Navratri festival) के अवसर पर नए कार्यों का शुभारंभ एक शुभ प्रतीक माना जाता है। इस दौरान लोग रजिस्ट्रेशन जैसे कार्य काफी करते हैं। इसको देखते हुए जिलाधिकारी (District Magistrate) मनीष कुमार वर्मा के निर्देश पर जनपद के समस्त उप रजिस्ट्रेशन कार्यालय (Sub Registration Offices) 06 अक्टूबर, 2024 (रविवार) को खुले रहेंगे।

Assistant Inspector General of Registration प्रथम बी.एस. वर्मा और Assistant Inspector General of Registration द्वितीय शशि भानु मिश्र ने बताया कि नवरात्र के दौरान रजिस्ट्रेशन (Registration) कार्य में बढ़ती भीड़ (Increased Footfall) को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। इस समय में रजिस्ट्रेशन के लिए दस्तावेजों (Documents) का प्रस्तुतिकरण काफी बढ़ने की संभावना है। इसीलिए, आम जनता (General Public) को सुविधाएं प्रदान करने और सहजता से रजिस्ट्रेशन कराने के लिए उप रजिस्ट्रेशन कार्यालय रविवार को सामान्य समय (Normal Hours) में खुले रहेंगे। सभी अधिवक्ताओं (Lawyers), बैनामा लेखकों (Deed Writers), स्टाम्प विक्रेताओं (Stamp Vendors) और आम लोगों को इस बारे में सूचित किया जाएगा, ताकि वे आवश्यक दस्तावेज तैयार कर सकें।

जिलाधिकारी ने सभी उप रजिस्ट्रारों (Sub Registrars) को निर्देश दिया है कि वे आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें और आम जनता को इस सेवा का लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित करें। नवरात्र पर्व पर रजिस्ट्रेशन के काम में तेजी लाने से लोगों को बेहतर सुविधा (Better Services) मिलेगी और वे आसानी से अपने काम करवा सकेंगे। इस पहल से प्रशासन (Administration) की ओर से जनहित (Public Interest) में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है, जिससे पर्व के समय लोगों की समस्याएं कम होंगी।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share