बाल रामलीला का तृतीय वर्ष: समृद्धि ग्रैंड एवेन्यू कल्चरल टीम द्वारा अद्भुत आयोजन

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा वेस्ट (04 अक्टूबर 2024): मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के आचरण को भावी पीढ़ी और जन जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से समृद्धि ग्रैंड एवेन्यू कल्चरल टीम द्वारा “बाल रामलीला” का आयोजन मंचन समृद्धि ग्रैंड एवेन्यू में 11 अक्टूबर को होगा। इसके साथ ही अगले दिन 12 अक्टूबर को दशहरा के अवसर पर ग्रेनोबेस्ट सांस्कृतिक मंच पर भी रामलीला का मंचन किया जाएगा।

एक अनोखा प्रयास

समृद्धि ग्रैंड एवेन्यू के निवासी, जो समृद्धि कल्चरल टीम के सदस्य भी हैं, अपने परिवार और नौकरी को बैलेंस करते हुए समाज में श्री राम के लीला को बच्चों के माध्यम से जन-जन तक पहुंचने का काम कर रहे हैं। यह टीम थिएटर, एक्टिंग और डांसिंग में रुचि रखती है और हर साल रामलीला के लिए बच्चों को इकट्ठा करती है और उन्हें रामलीला की एक्टिंग में पारंगत करती है।

एक बड़ा टास्क

इस वर्ष लगभग 60 बच्चे भगवान श्री राम के जीवन को बाल्य काल से लेकर राज्याभिषेक तक का मंचन करेंगे। इन बच्चों को इकट्ठा करना, उनका ऑडिशन लेना, प्रिपरेशन करवाना, कॉस्टयूम इत्यादि का प्रबंध करना और फिर अंत में मंचन तक इन्हें अपने साथ बनाए रखना बहुत बड़ा टास्क है। पूरी रामलीला टीम दिन-रात मेहनत कर रही है ताकि यह आयोजन सफलतापूर्वक संपन्न हो सके।

अद्भुत आयोजन

यह तृतीय वर्ष है जब बाल रामलीला ग्रेटर नोएडा वेस्ट में हो रहा है और यह दिल्ली एनसीआर का अब तक का सबसे बड़ा बाल रामलीला है। 8 साल से 14 वर्ष के बच्चों को बड़े ही कुशलता पूर्वक तरासा जाता है। रामलीला के तैयारी के लिए बहुत बड़ी टीम है जो कि प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से दिन-रात काम करती है तब जाकर लगभग 3 महीना के मेहनत के बाद इस बाल रामलीला का मंचन होता है।

कार्यक्रम विवरण

– पहला दिन:
– तारीख: 11 अक्टूबर
– समय: साम 7 बजे से
– स्थान: समृद्धि ग्रैंड एवेन्यू

– दूसरा दिन:
– तारीख: 12 अक्टूबर
– समय: साम 7 बजे से
– स्थान: तिकोना पार्क (निराला एस्टेट और स्प्रिंग मीडोज़ के मध्य), टेकजोन-4, ग्रेटर नोएडा वेस्ट।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share