ग्रेटर नोएडा को शहर बनाने में श्री रामलीला कमेटी का महत्वपूर्ण योगदान: राजकुमार भाटी, सपा प्रवक्ता

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (4 अक्टूबर 2024): श्री रामलीला कमेटी, ग्रेटर नोएडा द्वारा आयोजित विजय महोत्सव 2024 कार्यक्रम के अंतर्गत भक्ति व देश भक्ति संगीत नृत्य प्रतियोगिता 2 अक्टूबर को आयोजित हुई। 3 अक्टूबर को क्षेत्र के इतिहास पर विशेष प्रस्तुति “हिंडन का रफ्तार” का आयोजन हुआ।

समाजवादी पार्टी के नेता राजकुमार भाटी (Rajkumar Bhati)ने ग्रेटर नोएडा रामलीला कमेटी की प्रशंसा करते हुए कहा कि जो शहर में सांस्कृतिक धरोहर को संजोने के लिए प्रयास कर रही है वह सराहनीय है। उन्होंने कहा कि कमेटी के आयोजन से शहर को सांस्कृतिक और साहित्यिक रूप से क्षेत्र को समृद्ध बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है।

राजकुमार भाटी ने कहा हमारे समिति गन ,आयोजित सभा के सभी सम्मानित सदस्य और सामने बैठे ग्रेटर नोएडा के सभी सम्मानित नागरिक। ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की जितनी प्रशंसा की जाए उतनी कम है कि वह इस शहर में इतना शानदार आयोजन करते हैं। कल यहां स्कूली बच्चों का भक्ति व देश भक्ति संगीत नृत्य प्रतियोगिता हुई,आज यहां एक ऐतिहासिक नाटकीय प्रस्तुत हो रही है “हिंडन की रफ्तार” । यह सारा कार्य विजेंद्र आर्य जी का है, वह मेहनत करते हैं और आज जो ऐतिहासिक कार्यक्रम हिंडन की रफ्तार होगा वह बहुत ही शानदार कार्यक्रम होगा। कल से यहां रामलीला शुरू होगी, श्री राम के चरित्र का सुंदर मंचन होगा, दशहरे के दिन रावण दहन होगा। रामलीला कमेटी ग्रेटर नोएडा केवल रामलीला कार्यक्रम नहीं करती इस शहर में जितने सांस्कृतिक, साहित्यिक और खेल अन्य आयोजन होते हैं उन सबमें ग्रेटर नोएडा रामलीला कमेटी की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। एक सही बात कहूं तो इस शहर को शहर बनाने में रामलीला कमेटी का बहुत बड़ा योगदान है, उसके लिए तो पूरी टीम को बधाई है। लेकिन खास तौर पर अध्यक्ष मनजीत सिंह जी को विशेष धन्यवाद है, और विशेष प्रशंसा के पात्र और मैं अक्सर यह बात कई मौके पर कहता हूं कि किसी शहर को शहर बनाने में वहां के संस्कृति वहां का साहित्य वहां के लोगों की सोच वहां लोगों का व्यवहार उनके चरित्र महत्वपूर्ण होता है, शहर तो कंक्रीट और लोहे का बनता है , इन ऊंची बिल्डिंगों से शहर शहर नहीं बनता। शहर सुंदर आयोजनों से बनता है आप सब की जितनी प्रशंसा की जाए उतनी कम है बहुत बहुत बधाई बहुत बहुत शुभकामनाएं।।


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share