गलगोटियास विश्वविद्यालय के छात्रों की उत्तर प्रदेश अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला 2024 में उल्लेखनीय सफलता

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा, 30 सितम्बर: गलगोटियास विश्वविद्यालय ने उत्तर प्रदेश अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला 2024 में शानदार सफलता हासिल की है। छात्रों की टीमों ने अपने नवाचारी प्रोजेक्ट्स और उत्कृष्टता के प्रति समर्पण का प्रदर्शन करते हुए कई महत्वपूर्ण पुरस्कार जीते। 30 टीमों में से 13 टीमों का चयन इस प्रतिष्ठित मेले में अपने प्रोजेक्ट्स प्रस्तुत करने के लिए किया गया, जिनमें से तीन परियोजनाओं ने महिला सुरक्षा, कृषि, स्थिरता और स्वास्थ्य जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में पुरस्कार प्राप्त किए हैं।

यह सफलता विश्वविद्यालय के प्रोफेसरों मीनाक्षी शर्मा, प्रदीप सिंह, श्रद्धा सागर, कमल नाथ किशोर और राज भाटी के मार्गदर्शन में संभव हुई है।

दूसरे दिन, साइबर सुरक्षा और महिला सुरक्षा के विषय पर आयोजित प्रतियोगिता में गलगोटियास विश्वविद्यालय ने “महिला सुरक्षा एनालिटिक्स” प्रोजेक्ट के लिए तीसरा पुरस्कार हासिल किया। इस प्रोजेक्ट का उद्देश्य महिलाओं की सुरक्षा को डेटा-आधारित समाधान के माध्यम से सुधारना था।

तीसरे दिन, पर्यावरण और स्थिरता के क्षेत्र में गलगोटियास विश्वविद्यालय की तीन टीमों ने शीर्ष तीन स्थान प्राप्त किए। विजेता परियोजनाओं में “वायु,” जो वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) को मापने के लिए एक तकनीकी समाधान प्रदान करती है, और “घर में आवश्यक तेल,” जो स्वास्थ्य और कल्याण को बढ़ावा देने के लिए एक स्थायी दृष्टिकोण अपनाती है, शामिल थीं।

चौथे दिन, स्वास्थ्य से संबंधित सामाजिक मुद्दों पर, विश्वविद्यालय की एक टीम ने “बधिर और गूंगे लोगों के लिए एआई इंटरफेस” प्रोजेक्ट के लिए दूसरा स्थान प्राप्त किया। यह प्रोजेक्ट विकलांग व्यक्तियों के लिए संचार में सुधार लाने के उद्देश्य से विकसित किया गया था।

गलगोटियास विश्वविद्यालय के सीईओ, डॉ. ध्रुव गलगोटिया ने इस सफलता पर छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि विश्वविद्यालय को गर्व है कि उनके छात्र नवाचारी समाधानों के माध्यम से वास्तविक जीवन की समस्याओं को हल करने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं। उन्होंने विश्वविद्यालय की उपलब्धियों पर गर्व व्यक्त किया और छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share