Jewar Airport के समीप गांवों में घुसा पानी, लोग पलायन करने पर मजबूर

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (17 सितंबर 2024): जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Jewar International Airport) के समीप स्थित कई गांवों में पानी भरने की खबर सामने आई है। एयरपोर्ट के समीप बसे दलहेड़ा और रन्हैरा समेत कई गांवों में स्थिति विकट बनी है, बारिश का पानी खेतों के साथ गांव के घरों में भी घुस चुका है। जिसके चलते ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। गौतमबुद्ध नगर डीएम मनीष कुमार वर्मा (DM Manish Kumar Verma) के आदेश के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो सका।

मिली जानकारी के मुताबिक दलहेड़ा में बारिश और नाले का पानी लगभग 500 से ज़्यादा घरों में भर चुका है। ग्रामीणों के अनुसार पिछले 10 दिन से गांव की यही हालात है, जिसके कारण लोग इलाका छोड़कर जा रहे हैं। अधिकारियों की तरफ़ से कोई मदद नहीं मिल रही है।‌ गांव रन्हैरा में भी यही स्थिति बनी हुई है और पानी गांवों की सड़कों से होता हुआ घरों में घुस चुका है।

बता दें कि गौतमबुद्ध नगर डीएम मनीष कुमार वर्मा ने दो दिन पहले ही वर्षा के चलते तहसील जेवर के ग्राम रन्हैरा में हुए जल भराव की स्थिति का स्थलीय जायजा लिया था और लोक निर्माण, सिंचाई विभाग व तहसील के अधिकारियों को जल भराव की स्थिति पर विराम लगाने एवं निरंतर नजर बनाए रखने का निर्देश दिया, लेकिन अभी तक जलभराव का कोई समाधान नहीं हुआ और घरों में पानी भरने से गांव में पलायन की स्थिति बनी हुई है।।

 

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share