Greater Noida West: 130 मीटर रोड पर बस सेवा बहाल करने को लेकर स्थानीय निवासियों का प्रदर्शन, क्या बोले विधायक?

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (09 सितंबर 2024): रविवार, 08 सितंबर को ग्रेटर नोएडा वेस्ट (Greater Noida West) के स्थानीय निवासियों ने 130 मीटर रोड पर बस सेवा (Bus Service) बहाल करने के लिए राजेश पायलट चौक (Rajesh Pilot Chowk) पर एकत्रित होकर जोरदार प्रदर्शन किया। धरना प्रदर्शन के दौरान लोगों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) , सांसद एवं विधायक, सीईओ ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी (CEO, Greater Noida Authority) से 130 मीटर रोड पर दादरी से अथॉरिटी ऑफिस, तिलपत्ता चौक, स्वर्गीय राजेश पायलट चौक, एक मूर्ति होते हुए सेक्टर 37 तक बस चलाने की मांग की।

स्थानीय निवासियों की मांग को लेकर टेन न्यूज से टेलिफोनिक बातचीत करते हुए दादरी विधायक तेजपाल नागर (Dadri MLA Tejpal Nagar) ने कहा कि लोग राजनीति के लिए धरना प्रदर्शन करते हैं। अगर कोई समस्याएं निवासियों को होती है, तो सबसे पहले उनको अपने प्रतिनिधियों और‌ संबंधित विभाग के अधिकारियों को अवगत कराना चाहिए। लेकिन लोग ऐसा नहीं करते और राजनीति करने के लिए धरना प्रदर्शन करते हैं। आगे उन्होंने कहा कि कोरोना के बाद हमने 130 मी रोड से होते हुए बोटैनिकल गार्डन से परी चौक के लिए बस सेवा शुरू की थी। लेकिन वह बस खाली चलती रही और यात्रियों ने बसों का लाभ नहीं उठाया। बसों के खाली चलने के कारण मजबूरी में उनको बंद करना पड़ा और अभी भी ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासियों द्वारा 130 मीटर रोड से बस सेवा शुरू करने को लेकर लोगों के द्वारा कोई जानकारी नहीं दी गई है। अगर उनको इस तरह की कोई जानकारी निवासियों द्वारा दी जाएगी तो वह उसको संज्ञान में लेते हुए उचित समाधान पर काम करेंगे।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ से इस खबर पर बातचीत करने का प्रयास किया गया लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई है। संपर्क होने के बाद खबर को अपडेट किया जाएगा।

आपको बता दें कि प्रदर्शन के दौरान ट्रांसपोर्ट व्यवस्था त्रस्त गांवों और सोसाइटियों के कई लोग वहां एकत्रित हुए।‌ जिसमें सैनी सुनपुरा, वेदपुरा, सादुल्ला पुर, SKA, ATS, अमात्रा, महागुण मंत्रा 2, सेक्टर 10, मिल्क लच्छी, रोजा, गोल्डन वेली, सेक्टर 3, इरोज सम्पूर्णम, समृद्धि ग्रीन, रॉयल नेक्स्ट, JM फ्लोरेंस, गैलेक्सी वेगा, ड्रीम वेली, हिमालय प्राइड आदि जगहों से लोगो ने मेट्रो को शीघ्र शुरू करने की मांग की और मेट्रो के चालू होने तक तुरंत 130 मीटर रोड पर सिटी बस चलाने की मांग की। ताकि जाम से बदहाल ग्रेटर नोएडा वेस्ट को मुक्ति मिल सके।।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) की एसीईओ प्रेरणा सिंह ( ACEO Prerna Singh) ने टेन न्यूज से टेलिफोनिक बातचीत में बताया कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासियों द्वारा 130 मी रोड पर बस सेवा करवाने के संबंध में लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है‌, और अगर निवासियों को समस्या है तो वह ऑफिस में आकर बात कर सकते हैं। जो उचित समाधान होगा निवासियों के लिए अथॉरिटी द्वारा निकाला जाएगा।


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share