Greater Noida West: इरोज सम्पूर्णम सोसाइटी के निवासियों ने बिल्डर के खिलाफ किया प्रदर्शन

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा वेस्ट (09 सितंबर 2024): ग्रेटर नोएडा वेस्ट (Greater Noida West) के सेक्टर-2 स्थित इरोज सम्पूर्णम सोसायटी (Eros Sampoornam Society) में रविवार को सम्पूर्ण निवासियों ने बिल्डर मेसर्स अजय इंटरप्राइजेज के खिलाफ जमकर धरना-प्रदर्शन किया। मिली जानकारी के अनुसार निवासियों का कहना है कि बिल्डिंग की हालत जर्जर स्थिति में है। बेसमेंट में लीकेज लगातार 7 वर्षों से है और उसे अभी तक ठीक नहीं कराया गया है। बेसमेंट के एग्जॉस्ट डक्ट सड़ एवं गल गए हैं। लिफ्ट की स्थिति बद से बत्तर हो चुकी हैं। बाहरी दीवारों की मरम्मत और उसपर पेंटिंग आज तक नहीं हुयी है। कई तरह की समस्याओं से सोसाइटी के निवासी लगातार जूझ रहे हैं।

एओए अध्यक्ष दीपांकर कुमार (AOA President Dipankar Kumar) ने कहा कि बिल्डर के जीएम कमर्शियल दीपक गुप्ता के कारण यह स्थिति बानी हुई है और कोई सुधार नहीं है। जीएम कमर्शियल दीपक गुप्ता ने एओए के साथ 27 सूत्रीय कामों पर हस्ताक्षर किये थे जो कि आज 18 महीने पुरे होने के बाद भी आज तक बिल्डर द्वारा पूरा नहीं किया गया है। मेसर्स अजय इंटरप्राइजेज एवं एओए के जॉइंट समिति के द्वारा नए मेंटेनेंस एजेंसी के चयन के लिए टेंडर वर्ष 2023 में किया गया था और टेंडर के हिसाब से अभी वसूले जा रहे मेंटेनेंस चार्जेज से भी कम मेंटेनेंस चार्जेज पर नयी मेंटेनेंस एजेंसी शॉर्टलिस्ट हुयी।

आगे अध्यक्ष दीपांकर कुमार ने बताया कि उत्तर प्रदेश अपार्टमेंट एक्ट (Uttar Pradesh Apartment Act) के अनुसार हैंडओवर एवं टेकओवर के कार्यों के लिए 29 जुलाई 2024 को नोटिस भेज दिया गया है। जिसपर आजतक मेसर्स अजय इंटरप्राइजेज के डायरेक्टर के द्वारा कोई जवाब नहीं दिया गया है वहीँ जीएम कमर्शियल दीपक गुप्ता ने यह लिखकर भेजा है कि उन्हें मेंटेनेंस बढ़ाना होगा। साथ ही अध्यक्ष दीपांकर कुमार ने बताया कि इरोज ग्रुप केवल फ्लैट मालिकों का शोषण करना चाहते हैं।

प्रदर्शन में भागीरथ, दुर्गेश खंडेलवाल, बीरेंद्र सिंह चौहान, जगजीवन राम, पंकज झा , प्रेम पटेल, रितेश सिंह, अमित यादव, सुरेश मौर्य, सुधीर सिन्हा, राजर्षि, यशपाल सिंह भंडारी, पंकज पाठक, विशाल मेहता, राकेश झा, पंकज पाठक, गोविन्द झा एवं कई और निवासियों सहित एओए अध्यक्ष दीपांकर कुमार व उपाध्यक्ष नवनीत जुनेजा सम्मिलित थे।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share