Noida: स्टांप वसूली एवं फ्लैट बायर्स की समस्याओं को लेकर एक्शन में जिलाधिकारी!

टेन न्यूज नेटवर्क

गौतमबुद्ध नगर (29 अगस्त 2024): उत्तर प्रदेश शासन (Uttar Pradesh Government) की मंशा के अनुरूप जनपद में स्टांप राजस्व बढ़ाने और फ्लैट बायर्स की रजिस्ट्री की समस्याओं के समाधान हेतु आज डीएम मनीष कुमार वर्मा (DM Manish Kumar Verma) की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन कलेक्ट्रेट सभागार में हुआ। बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व अतुल कुमार, सहायक महानिरीक्षक निबंधन बी.एस. वर्मा, शशि भानू मिश्र, उपनिबंधक और बिल्डर्स तथा फ्लैट बायर्स उपस्थित रहे।

बैठक में जिलाधिकारी ने फ्लैट बायर्स की समस्याओं का गहराई से अनुश्रवण किया। बायर्स ने शिकायत की कि पूरी रकम चुकाने के बावजूद बिल्डर फ्लैट की रजिस्ट्री नहीं कर रहा है। बिल्डर्स ने इसका कारण प्राधिकरण से ओ.सी. (ऑर्डर ऑफ कंप्लायंस) न मिलना बताया। जिलाधिकारी ने बिल्डर्स को निर्देश दिए कि जिन फ्लैटों के लिए ओ.सी. प्राप्त हो गई है, उनकी तुरंत रजिस्ट्री की जाए और जिनके लिए ओ.सी. नहीं मिली है, उनकी शीघ्र प्राप्ति सुनिश्चित की जाए।

डीएम ने कहा कि बिल्डर्स को फ्लैट बायर्स का अनावश्यक शोषण नहीं करना चाहिए। उन्होंने स्टांप एवं रजिस्ट्रेशन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि उन बिल्डर्स के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए जो रजिस्ट्री में लापरवाही बरत रहे हैं। इस संदर्भ में जिलाधिकारी ने पारस टेयरा (Paras Tierra) सेक्टर 137 नोएडा, पेन ओएसिस सेक्टर 70 नोएडा, और अन्य बिल्डर्स की शिकायतों पर ध्यान देते हुए समस्याओं के त्वरित समाधान के आदेश दिए। साथ ही डीएम ने कहा कि प्रत्येक माह बिल्डर्स और बायर्स की समस्याओं को लेकर बैठक की जाएगी ताकि समस्याओं का त्वरित निस्तारण किया जा सके और स्टांप राजस्व में वृद्धि सुनिश्चित की जा सके।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

 

 

Share