गौतमबुद्ध नगर विकास समिति ने डीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी के साथ की बैठक, समस्याओं के समाधान पर हुई चर्चा

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (24 अगस्त 2024): गौतमबुद्ध नगर विकास समिति के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज शनिवार को डीसीपी सेंट्रल नोएडा, आईपीएस शक्ति मोहन अवस्थी (DCP Noida Central, IPS Shakti Mohan Awasthi) से मुलाकात की और सेंट्रल जोन में उत्पन्न हो रही समस्याओं के समाधान पर चर्चा की।

समिति की अध्यक्ष रश्मि पाण्डेय ने बताया कि इस बैठक में महिलाओं की सुरक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए आत्मरक्षा, साइबर क्राइम, और स्कैम्स जैसी समस्याओं पर गंभीर चर्चा हुई। इसके अलावा, खुले में शराब पीने और उससे उत्पन्न होने वाली समस्याओं को लेकर भी चर्चा की गई।

संस्था के ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सचिव अनूप सोनी ने बताया कि रेजीडेंशियल इलाकों के पास खुले में शराब पीने की घटनाएं बढ़ रही हैं, जिससे सार्वजनिक व्यवधान और सुरक्षा संबंधी समस्याएं उत्पन्न हो रही हैं। उन्होंने विशेष रूप से छोटी मिल्क, रोज़ा जलालपुर, नॉलेज पार्क 5 और अन्य स्थानों का उल्लेख किया, जहां इस तरह की घटनाओं की लगातार शिकायतें आ रही हैं। अनूप सोनी ने बताया कि नियमित पुलिस अभियानों के बावजूद, इन समस्याओं पर प्रभावी नियंत्रण नहीं हो पा रहा है।

ग्रेटर नोएडा के सचिव राम प्रकाश पाण्डेय ने कहा कि धोखाधड़ी/स्कैम कॉल्स की संख्या में वृद्धि हो रही है, जिससे निवासी परेशान हैं। लोग लोन रिकवरी एजेंट के रूप में प्रस्तुत होने वाले कॉल्स, डिजिटल गिरफ्तारी, आईजीएल डिस्कनेक्शन, और ऑनलाइन वाहन चालान जैसी समस्याओं का सामना कर रहे हैं। समिति जल्द ही प्रशासन के साथ मिलकर इन समस्याओं से निपटने के लिए कार्यशाला आयोजित करेगी।

समिति के सदस्य मनीष श्रीवास्तव ने बताया कि विपरीत दिशा में आने वाले वाहनों से दुर्घटनाओं की संख्या बढ़ रही है। डिलीवरी ऐप्स के वाहनों के चालक, समय की कमी के चलते, विपरीत दिशा में स्कूटी चलाते हैं, जिससे जान-माल का नुकसान हो रहा है। नमित रंजन ने कहा कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट के कई क्षेत्रों में सीसीटीवी कैमरों की कमी है, जो सुरक्षा के दृष्टिकोण से आवश्यक है। साथ ही, अतिक्रमण की वजह से सड़कों पर पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share