ईएमसीटी ज्ञानशाला के बच्चों अनोखे अंदाज में मनाया रक्षाबंधन, Noida Police के अधिकारियों की कलाई पर बांधी राखी

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (20 अगस्त 2024): रक्षाबंधन के पावन पर्व पर इस वर्ष ईएमसीटी (इथोमार्ट चैरिटेबल ट्रस्ट) ज्ञानशाला के बच्चों ने नोएडा पुलिस (Noida Police) के अधिकारियों को राखी बांधी। इस अवसर पर एसीपी-2 राकेश कुमार गुप्ता (ACP-2 Rakesh Kumar Gupta), थाना प्रभारी बिसरख मनोज कुमार सिंह (Police Station Incharge Bisrakh Manoj Kumar Singh), उपनिरीक्षक राहुल कुमार (Sub Inspector Rahul Kumar) एवं नोएडा पुलिस के अन्य अधिकारियों ने अपनी कलाई पर राखी बंधवाई। उन्होंने बच्चों का मार्गदर्शन करते हुए उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया और उनका हौसला बढ़ाया।

एसीपी-2 राकेश कुमार गुप्ता ने बच्चों की प्रतिभा की प्रशंसा करते हुए उन्हें शिक्षा का महत्व बताया और आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया। इसके अलावा, नोएडा पुलिस के अधिकारियों ने बच्चों को उपहार और मिष्ठान्न भी वितरित किए। थाना प्रभारी बिसरख मनोज कुमार सिंह ने भी ज्ञान शाला के बच्चो की बहुत तारीफ की और उनको पढ़ाई करने का महत्व बताया, उन्होंने बच्चो को कहा कि आप सब अपनी मेहनत और लगन से बहुत आगे बढ़ सकते हो और देश का नाम रोशन कर सकते है।

 

गौतमबुद्ध नगर विकास समिति की अध्यक्ष और ईएमसीटी एनजीओ की संस्थापक रश्मि पांडेय ने कहा, “पिछले करीब पाँच वर्षों से निःशुल्क ज्ञानशाला के बच्चे हमारा नाम रोशन कर रहे हैं। इसमें मजदूर वर्ग के बच्चों को पढ़ाया जाता है, जिनकी परिवारें विभिन्न प्रदेशों से आती हैं और इस भागदौड़ में अपने बच्चों को उचित शिक्षा नहीं दे पातीं। समाज के इस वर्ग के बच्चों को हम सभी की तरफ से एक छोटा सा प्रोत्साहन चाहिए।” हम नोएडा पुलिस के इस सहयोग का हार्दिक धन्यवाद देते हैं। बच्चों ने पुलिस सर के साथ बहुत कुछ सीखा और प्रेरणा ली।

 

इस कार्यक्रम में रश्मि पांडेय, हिमांशु राजपूत, मास्टर संजीव, अमित गिरी, एवं अन्य सदस्य उपस्थित रहे।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share