गलगोटियास विश्वविद्यालय में स्वतंत्रता दिवस का आयोजन

आज 78 वां भारतीय स्वतंत्रता दिवस गलगोटियास विश्वविद्यालय में बहुत ही आकांक्षाओं के साथ मनाया गया।

इस शुभ अवसर पर गलगोटिया यूनिवर्सिटी के चांसलर श्री सुनील गलगोटिया ने शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि आज पूरा देश उन वीर शहीदों को नमन कर रहा है, जिन्होंने अपने देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति दे कर अपने बहुमूल्य जीवन का बलिदान दे दिया।

देश के वीर शहीदों को याद करते हुए यूनिवर्सिटी के सीईओ डा० ध्रुव गलगोटिया ने कहा कि आज पूरे देश को अपने वीर शहीदों पर गर्व है। राष्ट्र उनके बलिदानों के लिए सदैव उनका ऋणी रहेगा।

15 अगस्त का आज का ये दिन भारतीय स्वतंत्रता का प्रतीक है और यह हमें हर साल एक नई प्रेरणा देकर जाता है। साथ ही यह दिन हमें हमारे स्वतंत्रता सेनानियों और उनके संघर्ष की याद दिलाता है ताकि हम आजाद होने के महत्व को याद रखें। साथ ही यह दिन देश की प्रगति के लिए हमारी जिम्मेदारियों को समझाता है।

गलगोटिया विश्वविद्यालय परिसर में आज प्रातः विश्वविद्यालय के प्रो० वाइस चांसलर डा० अवधेश कुमार ने ध्वजारोहण किया। छात्रों को संबोधित करते हुए श्री अवधेश कुमार ने कहा कि हम सभी को अपने वीर शहीदों के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए और अपने राष्ट्र के प्रति सदैव समर्पण की भावना बनाये रखनी चाहिए।

गलगोटियास विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ.नितिन गौड़ ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हमें संकल्प लेना चाहिए कि हम अपने देश को और ज्यादा मजबूत, एकजुट और समृद्ध बनाएं। जय हिंद! इस अवसर पर एनसीसी अधिकारी दुष्यन्त राणा, गार्गी त्यागी और अनेक विभागों के डीन और अनेक विद्यार्थियों के फ़ैकल्टी मैम्बर्स भी विशेष रूप से उपस्थित रहे।
सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शृंखला में छात्रों ने नृत्य, नाटक और देशभक्ति के गीतों की अद्भुत प्रस्तुतियाँ दीं, जिससे पूरा वातावरण जीवंत और देश भक्ति के रंग में रंग गया।

Share