GL Bajaj ने निवेशक जागरूकता कार्यक्रम का किया आयोजन

जीएल बजाज इन्स्टीट्यूट आफ मैनेजमेण्ट एण्ड रिसर्च के पीजीडीएम विभाग ने एसोसिएशन आफ म्यूचुअल फण्ड इन इण्डिया के सहयोग से “धन सृजन समृद्धि का एक साधन” विषय पर एक दिवसीय निवेशक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया।

आयोजन के मुख्य अतिथि सेक्यूरिटीज एण्ड एक्सचेन्ज बोर्ड आफ इण्डिया के कार्यकारी निदेशक मनोज कुमार थे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आजकल के परिवेश में लोगों को निवेश की प्रमाणिकता से डरना लगता है लेकिन यहाँ मै आपको आश्वस्त करता हूँ कि आपका पैसा हमारे पास सुरक्षित है। बस आपको निवेश करते समय केवल बाजार जोखिम पर ध्यान रखना होगा।

उन्होंने उपस्थित सभी लोगों से निवेश कर आय बढ़ाने की सलाह दी। दूसरे सत्र के मुख्य वक्ता एएमएफआई के सीनियर कंसल्टेंट सूर्यकान्त शर्मा ने छात्रों को सलाह दी कि आप सभी अपने पहले वेतन से ही बचत शुरू करें। उन्होंने कहा कि भारतीय विश्व में बचत के मामले में शीर्ष पर है, लेकिन निवेश के मामले में हम पीछे रह जाते हैं। उन्होंने बताया कि अपने पैसे का बढ़ा हुआ मूल्य प्राप्त करने और अपने बचत पर अधिकतम रिटर्न के लिए हमें निवेश करना चाहिए।

पीजीडीएम विभाग की निदेशिका डॉ० सपना राकेश ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए अपने सम्बोधन में कहा कि इस जागरूकता कार्यक्रम में वक्ताओं द्वारा दिए टिप्स व सुझाव न केवल छात्रों को ब्लकि समस्त श्रोतागणों के लिए भी हितकारी एवं उपयोगी होगें। उन्होंने कहा कि जीएल बजाज संस्थान अपने छात्रों के व्यावसायिक एवं व्यावहारिक प्रगति हेतु ऐसे कार्यक्रमों का निरन्तर आयोजन करता रहेगा। और सभी अतिथियों का कार्यक्रम में भाग लेने के लिये आभार प्रकट किया।

Share