Greater Noida: जनपद वासियों को डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने दी बड़ी सौगात, GIMS अस्पताल में टीबी लैब का लोकार्पण

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (12 अगस्त 2024): 12 अगस्त 2024 (सोमवार) को उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) ने राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान, ग्रेटर नोएडा (GIMS, Greater Noida) में ‘‘संवर्धन एवं दवा संवेदनशीलता परीक्षण-टी.बी. लैब‘‘ का लोकार्पण किया। इसके उपरान्त राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन कार्यक्रम के अन्तर्गत GIMS में चल रही यूपी स्टेट टॉस्क फोर्स की समीक्षा बैठक को सम्बोधित किया। कार्यक्रम में गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ महेश शर्मा (MP Dr Mahesh Sharma) एवं दादरी विधायक तेजपाल नागर (MLA Tejpal Nagar) भी उपस्थित रहे।

GIMS के निदेशक डॉ सौरभ श्रीवास्तव (Dr Saurabh Srivastava) ने पौधा भेंट कर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का स्वागत किया। इसके उपरान्त GIMS निदेशक कार्यालय में पदाधिकारियों व अतिथियों के साथ उन्होंने बैठक की। बैठक में डिप्टी सीएम ने सांसद डॉ महेश शर्मा, दादरी विधायक तेजपाल नागर के साथ निदेशक डॉ सौरभ श्रीवास्तव, वित अधिकारी नीरज कुमार, डीन डॉ रंजना वर्मा, डॉ अनुराग श्रीवास्तव, डॉ पी.एस. मित्तल के साथ वार्ता की। इस दौरान चाइल्ड पीजीआई के निदेशक डॉ ए.के.सिंह, गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. रविन्द्र सिन्हा भी मौजूद रहे। उप मुख्यमंत्री ने बैठक में निर्देशित किया कि मरीजों व उनके तीमारदारों के साथ विनम्रता से पेश आया जाए, जिससे संस्थान पर मरीजों के भरोसे के साथ ही मरीजों की संख्या भी बढेगी। इसके साथ ही निदेशक द्वारा संस्थान को एस.जी.पी.जी.आई. और एम्स के समकक्ष बनाये जाने के अनुरोध पर हर सम्भव मदद करने का आश्वासन देते हुए शीघ्र ही प्रस्ताव भेजे जाने का कहा। जिसके बाद डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, सांसद डॉ महेश शर्मा, दादरी विधायक तेजपाल नागर ने संयुक्त रूप से का फीता काटकर ‘‘संवर्धन एवं दवा संवेदनशीलता परीक्षण-टी0बी0 लैब का लोकार्पण किया गया।

डिप्टी सीएम ने GIMS में चल रहे यूपी स्टेट टास्क फोर्स की समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए टॉस्क फोर्स के सदस्यों को टीबी के खात्मे के बारे में सुझाव दिये और किये जा रहे कार्यों की सराहना की और उन्होंने जिम्स के निदेशक को इस बात का भी भरोसा दिलाया कि GIMS को उच्च स्तर का संस्थान के रूप में विकसित करने में शासन का पूर्ण सहयोग मिलेगा। उन्होंने अपर निदेशक एवं राज्य टीबी अधिकारी डॉ शैलेन्द्र भटनागर, यूपी स्टेट टॉस्क फोर्स के अध्यक्ष एवं के.जी.एम.यू. के श्वसन रोग विभागाध्यक्ष डॉ सूर्यकांत, यूपी स्टेट टास्क फोर्स के उपाध्यक्ष डॉ अनुराग श्रीवास्तव आदि को सम्मानित भी किया।

आपको बता दें कि देश से टीबी बीमारी के खात्मे एवं रोकथाम हेतु केन्द्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन कार्यक्रम के तहत राज्य सरकार द्वारा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिला गौतमबुद्ध नगर के ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में ‘‘संवर्धन एवं दवा संवेदनशीलता परीक्षण-टी0बी0 लैब की स्थापना की गई है। जिसका लोकार्पण दिनांक 12 अगस्त 2024 को प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक एवं स्थानीय सांसद डॉ महेश शर्मा द्वारा किया गया। इस लैब की स्थापना से गौतमबुद्ध नगर एवं आस-पास के जिलों के लोगों की टीबी बीमारी संबंधी समस्त प्रकार की जांच की सुविधा GIMS में मिल सकेगी, जोकि पहले आगरा या अलीगढ में होती थी।।


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share