जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने किसानों के बच्चों के लिए की ये मांग, नोएडा, ग्रेटर नोएडा एवं यमुना प्राधिकरण को लिखा पत्र

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (24 जुलाई 2024): जेवर में बन रहे एशिया के सबसे बड़े एयरपोर्ट नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) में क्षेत्र के किसानों की जमीन अधिग्रहण की गई है। जिससे किसानों के जीवन पर विशेष असर पड़ता है‌। वहीं जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह (Jewar MLA Dhirendra Singh) ने जिले के तीनों प्राधिकरण नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority), ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) और यमुना प्राधिकरण (Yamuna Authority) से शीघ्र ही किसानों के बच्चों को रोजगार दिलवाने के लिए एक पोर्टल बनाने का अनुरोध करते हुए तीनों प्राधिकरणों को प्रस्ताव पत्र लिखा है।

जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने अपने एक्स अकाउंट से ट्वीट कर जानकारी देते हुए बताया कि औद्योगिक विकास के लिए कृषि भूमि का अधिग्रहण एक महत्वपूर्ण प्रक्रिया है जो अनगिनत परिवारों के जीवन को प्रभावित करती है। हालाँकि इस तरह का विकास प्रगति के लिए आवश्यक है, लेकिन भूमि अधिग्रहण से प्रभावित लोगों के कल्याण पर ध्यान देना भी उतना ही महत्वपूर्ण है। विशेष रूप से, किसानों के बेरोजगार बच्चों को अद्वितीय चुनौतियों का सामना करना पड़ता है क्योंकि वे सार्थक रोजगार के अवसर तलाशते हैं। प्रस्ताव: सभी औद्योगिक विकास प्राधिकरण ( नोएडा प्राधिकरण, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और यमुना प्राधिकरण) अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर विशेष रूप से उन किसानों के बच्चों के लिए एक समर्पित पोर्टल बनाएंगे जिनकी भूमि अधिग्रहित की गई है। यह पोर्टल इन युवाओं के लिए क्षेत्र में कार्यरत औद्योगिक कंपनियों में नौकरी के अवसर तलाशने के लिए एक मंच के रूप में काम करेगा।‌‌

आगे विधायक धीरेन्द्र सिंह ने कहा कि एक जन प्रतिनिधि होने के नाते मैं चाहता हूं कि अधिकारी इस पोर्टल को स्थापित करने के लिए तत्काल कदम उठाएं। औद्योगिक क्षेत्र में बेरोजगार युवाओं को समायोजित करने के लिए समय पर प्रयासों के महत्व पर जोर दिया गया। ऐसा करके हम अपने समुदाय की समग्र भलाई में योगदान दे सकते हैं और समावेशी विकास को बढ़ावा दे सकते हैं। मैं इस मामले पर आपके ध्यान की सराहना करूंगा और आपकी ओर से सकारात्मक कार्रवाई की आशा करूंगा। हम सभी उत्तर प्रदेश के विकास और उसके नागरिकों के कल्याण के प्रति हमारी सरकार की प्रतिबद्धता को जानें।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share