ऑल इंडिया स्टूडेंट्स ऑनलाइन स्पीच प्रतियोगिता के माध्यम से गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय का पीएम केयरस फंड को सहयोग।

जब देश कोरोना जैसी भयावह बीमारी से लड़ रहा है तब लाखों छात्र-छात्राएं स्कूल व कॉलेज बंद होने के कारण घर में कैद है। उन सभी छात्र छात्राओं को व्यस्त रखने के लिए गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय की दृष्टिकोण डिबेटिंग सोसायटी ने एक ऑनलाइन भाषण प्रतियोगिता करवायी। इस प्रतियोगिता मे देश भर के करीब 17 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के 40 स्कूल व कॉलेज के छात्रों ने हिस्सा लिया। गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय की दृष्टिकोण डिबेटिंग सोसायटी ने इस प्रतियोगिता के माध्यम से ना सिर्फ देश के सर्वश्रेष्ठ वक्ताओं को एक मंच दिया बल्कि पंजीकरण द्वारा एकत्र की गई धनराशि से देश में चल रही कोरोना के खिलाफ़ लडाई में सहयोग देने की अहम भूमिका निभाई है।

प्रतियोगिता का परिणाम ऑनलाइन वोटिंग द्वारा तय किया गया जिसमें 4000 से ज्यादा लोगों ने वोट देकर अपने पसंदीदा वक्ता का चयन किया। अंग्रेजी में जहां भारत लॉ इंस्टीट्यूट, चेन्नई की ज्योतिका ने प्रथम स्थान प्राप्त किया वही हिन्दी मे गवर्नमेंट लॉ कॉलेज मुंबई के मधुसूदन अग्रवाल विजेता बने। इसके अलावा आई. एल. एस. लॉ कॉलेज पुणे की नम्रता चाँदोरकर ने बेस्ट प्रेजेंनटेशन व इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी के मयंक प्रथम ने बेस्ट स्पीच का खिताब जीता।

आयोजक समिति में नीलेश, अनुष्का, व आर्ष ने हमें बताया की पंजीकरण द्वारा एकत्र की गई धनराशि को पीएम केयरस फंड में दृष्टिकोण डिबेटिंग सोसाइटी की ओर से कोरोना के खिलाफ़ जारी जंग के लिए समर्पित कर दिया गया है। प्रतियोगिता के आयोजन में डॉ शक्ति शाही हेड कल्चरल कमिटी, डॉ विदुषी शर्मा, हेड डिबेट क्लब,डॉ तन्वी वत्स, डॉ. रिया राज व डॉ रेणु का अहम योगदान रहा।

Share