राजेश पायलट शिक्षा समिति ट्रस्ट ने किया 23 वें प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (14 जुलाई 2024): राजेश पायलट शिक्षा समिति ट्रस्ट द्वारा आज रविवार, 14 जुलाई को 23 वें प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इसमें जिले की उन प्रतिभाओं का सम्मान किया गया जिन्होंने दसवीं और बारहवीं की परीक्षा में जिले में अपना स्थान बनाया था। साथ ही साथ खेल में एवं अन्य सामाजिक कार्यो में क्षेत्र का नाम रोशन करने वाले युवाओं को भी सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अखिल भारतीय कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता आलोक शर्मा रहे। वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में महिला आयोग उत्तर प्रदेश की सदस्य मीना कुमारी, किसान नेता भानु प्रताप सिंह, कांग्रेस नेता अजय चौधरी, पी.सी.एस. अधिकारी दीपा भाटी आदि रहे।

महिला आयोग की सदस्य मीना कुमारी ने कहा की युवा देश का भविष्य है और इनके ही कार्यो से देश मजबूत होगा। शिक्षा के माध्यम से ही जीवन में कामयाबी हासिल की जा सकती है और हर छात्र को ये प्रयास करना चाहिए की वो मात्र किताबी शिक्षा नहीं बल्कि जीवन की व्यावहारिक शिक्षा भी ग्रहण करे।शिक्षा के माध्यम से ही किसी भी समाज एवं देश का विकास संभव है।

कांग्रेस प्रवक्ता आलोक शर्मा ने अपने सम्बोधन में लड़कियों को ज्यादा से ज्यादा शिक्षित करने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि एक महिला के शिक्षित होने से दो परिवार शिक्षित होते हैं।

वहीं पी.सी.एस.अधिकारी दीपा भाटी ने कहा कि वर्तमान पीढ़ी को स्व राजेश पायलट के कार्यों से प्रेरणा लेनी चाहिए। साथ ही सभी अतिथियों ने राजेश पायलट शिक्षा समिति के अध्यक्ष दीपक भाटी की प्रशंसा करते हुए कहा कि आपके इस कार्यक्रम से युवाओं का उत्साह वर्धन होगा।

कार्यक्रम के संयोजक दीपक भाटी ने कहा की ये प्रतिभा सम्मान समारोह विगत 23 वर्षो से निरंतर चल रहा है और इसके माध्यम से युवाओं को और बेहतर करने की और आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है।

आज के इस कार्यक्रम में नीरज लोहिया हरेन्द्र भाटी, राहुल नम्बरदार, आलोक सिंह, एडवोकेट, विकास प्रधान, आलोक नागर, अक्षय चौधरी, रामकला प्रधान, राकेश भाटी, डा‌राहुल वर्मा, संदीप भाटी, अवनीश भाटी, विकास भनोता,अमरेश चपराना आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।।

 

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share