तेज बारिश से प्रभावित फसलों और लोगों की हर संभव मदद होगी: CM Yogi

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (08 जुलाई 2024): मानसून आते ही बारिश आणि भी शुरू हो गई है‌। वहीं उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath) ने तेज बारिश के कारण जनहानि से प्रभावित परिवारों, घरों को नुकसान अथवा पशु हानि हाने वाले ऐसे प्रभावितों को तत्काल वित्तीय सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही बारिश से फसलों को हुए नुकसान का आकलन कर शासन को आख्या उपलब्ध करने के लिए निर्देश दिए है ताकि इस संबंध में अग्रेतर कार्यवाही की जा सके।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तेज बारिश के दृष्टिगत संबंधित जनपदों के अधिकारियों को पूरी तत्परता से राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अधिकारी क्षेत्र का भ्रमण कर राहत कार्य पर नज़र रखें और प्रभावित लोगों को मदद प्रदान करें। उन्होने आपदा से हुई जनहानि से प्रभावित परिवारों को अनुमन्य राहत राशि अविलंब प्रदान किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जिन लोगों के घरों को नुकसान पहुंचा अथवा पशु हानि हुई, ऐसे प्रभावितों को तत्काल अनुमन्य वित्तीय सहायता प्रदान की जाए।

आगे मुख्यमंत्री योगी ने यह निर्देश भी दिए हैं कि फसलों को हुए नुकसान का आकलन कर शासन को आख्या उपलब्ध कराई जाए ताकि इस संबंध में अग्रेतर कार्यवाही की जा सके।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share