योगी सरकार ने किसानों को दिया बड़ा तोहफा, गन्ना मूल्य में 20 रूपए प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (19 जनवरी 2024): योगी सरकार ने लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश के किसानों को बड़ा तोहफा दिया है। जिसके तहत उत्तर प्रदेश सरकार ने गन्ना मूल्य में 20 रूपए प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी की है। बता दें कि बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक में वित्त वर्ष 2023-24 मे सभी चीनी मिलों से खरीदें जाने वाले गन्ने का राज्य परामर्शित मूल्य (एसएपी) 20 रूपए प्रति क्विंटल बढ़ाने की मंजूरी दी है।

उत्तर प्रदेश सरकार से ट्वीट अकाउंट से मिली जानकारी अनुसार “उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में बृहस्पतिवार को मंत्रिपरिषद ने किसानों को गन्ना मूल्य बढ़ोतरी का उपहार दिया है। तीनों श्रेणियों के गन्ने में ₹20 प्रति कुंतल के राज्य परामर्शी मूल्य की बढ़ोतरी की गई है। चालू पेराई सत्र के लिए गन्ने की अगैती प्रजातियों के पिछले वर्ष के ₹350 प्रति कुंतल के मूल्य को बढ़ाकर ₹370 प्रति कुंतल किया गया है जबकि सामान्य प्रजातियों के लिए पिछले वर्ष के ₹340 प्रति कुंतल के मूल्य को बढ़ाकर ₹360 प्रति कुंतल किया गया है।”

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर लिखा कि”अन्नदाता किसानों के कल्याण एवं उनकी फसलों के लाभकारी मूल्य सुनिश्चित करने हेतु हमारी सरकार सतत क्रियाशील है। यह निर्णय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में ‘समर्थ किसान-समृद्ध प्रदेश’ के संकल्प को साकार करने में सहायक सिद्ध होगा”।‌‌।

Share