जिला प्रशासन की बड़ी कार्यवाही , 3 सी प्रोजेक्ट्स के निदेशक को किया गिरफ्तार

102 करोड़ रुपये की आरसी जमा नहीं करने पर एक महीने पहले जिला प्रशासन की टीम ने थ्रीसी बिल्डर के निदेशक सुरप्रीत सूरी को उसके दिल्ली स्थित कार्यालय से गिरफ्तार कर लिया था ,  हालांकि उसके दो साथी निदेशक विधुर भारद्वाज और निर्मल सिंह मौका पाकर फरार हो गए। जिसको लेकर जिला प्रशासन द्वारा विधुर भारद्वाज और निर्मल सिंह को पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही थी |
वही आज जिला प्रशासन द्वारा 3 सी प्रोजेक्ट्स के निदेशक विधुर भारद्वाज को दादरी एसडीएम और पुलिस की टीम ने दिल्ली बॉर्डर से गिरफ्तार कर लिया | आपको बता दे की बिल्डर पर नोएडा प्राधिकरण का 102 करोड़ रुपये बकाया है,  जिसके चलते प्राधिकरण ने बिल्डर को आरसी जारी की थी, लेकिन फिर भी बिल्डर ने बकाया धनराशि नहीं चुकाई। जिसके चलते जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 3 सी प्रोजेक्ट्स के निदेशक विधुर भारद्वाज को दादरी एसडीएम और पुलिस की टीम ने दिल्ली बॉर्डर से गिरफ्तार कर तहसील की हवालात में बंद कर दिया हैं।
एसडीएम दादरी राजीव राय ने बताया कि जिलाधिकारी बीएन सिंह के निर्देश पर आरसी वसूली के लिए टीम बनाई गई है। इसमें डिप्टी कलेक्टर संजय मिश्रा, तहसीलदार विनय भदौरिया भी शामिल हैं। थ्रीसी बिल्डर के सुरप्रीत सूरी समेत तीन निदेशकों पर 102 करोड़ रुपये की आरसी जारी की गई थी। थ्री-सी बिल्डर के तीन प्रोजेक्ट थ्रीसी होम्स पर 4.15 करोड़, थ्रीसी प्रोजेक्ट पर 34.7 और हेसिंडा प्रोजेक्ट पर 63.6 करोड़ रुपये बकाया है।
इसमें रेरा, नोएडा और ग्रेनो प्राधिकरण की रकम शामिल है। रेरा में कुछ बायर्स की ओर से वाद दायर किया गया है, उनकी रकम भी इसमें शामिल है। खासबात यह है की एक महीने पहले एसडीएम ने बताया कि निदेशक यदि 14 दिन में राशि जमा कर देगा तो छोड़ दिया जाएगा। ऐसा नहीं करने पर उसकी प्रॉपर्टी को नीलामी के लिए अटैच किया जाएगा।

 

दरअसल जिले में बिल्डरों पर नोएडा- ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और रेरा समेत कई संस्थानों के करीब 1200 करोड़ रुपये बकाया है। इनमें नोएडा प्राधिकरण के 680 करोड़, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के 310 और रेरा के 130 करोड़ रुपये बकाया हैं।
इनके अलावा बैंक व अन्य संस्थानों से भी आरसी जारी की गई है। प्रशासन की ओर से सबसे पहले पांच सर्वाधिक राशि की आरसी वाले बिल्डरों की संपत्ति नीलाम की जाएगी।
Share